Indian Railways Update: अजमेर सियालदह मार्च तक रद, गंगा सतलज का फेरा घटा

Indian Railways Latest Update हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस का ठहराव भी एक जून से कोडरमा में वापस ले लिया गया है।

Indian Railways Latest Update कोडरमा के यात्रियों को सीधे अजमेर जाने के लिए इस रूट से कोई ट्रेन उपलब्ध नहीं होगी जबकि हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस का ठहराव भी एक जून से कोडरमा में वापस ले लिया गया है।

Sujeet Kumar SumanSat, 27 Feb 2021 04:48 PM (IST)

झुमरीतिलैया, जासं। Indian Railways Latest Update ठंड बढ़ने और कोहरे की वजह से कई ट्रेनों को 31 जनवरी तक रद किया गया था। पुन: इसे 28 फरवरी तक बढ़ाया गया। लेकिन लगता है कि समय से पहले आ गई गर्मी में भी ट्रेनों को ठंड का अहसास हो रहा है। अब एकबार फिर रेलवे ने कोडरमा होकर चलने वाली अजमेर सियालदह एक्सप्रेस को पूरे मार्च माह तक रद कर दिया है। वहीं इस रूट की धनबाद गंगा सतलज एक्सप्रेस का फेरा भी सप्ताह में एक दिन घटाया  है।

कोडरमा के यात्रियों को सीधे अजमेर जाने के लिए इस रूट से कोई ट्रेन उपलब्ध नहीं होगी, जबकि हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस का ठहराव भी एक जून से कोडरमा में वापस ले लिया गया है। उक्त ट्रेन प्रतिदिन ग्रीन सिग्नल में पास कर जा रही है। राजस्‍थान के कोटा जाने के साथ-साथ अजमेर शरीफ दरगाह, खाटु श्याम जी राजस्थान जाने वाले लोगों की परेशानी बढ़ेगी। होली के पहले धनबाद, गिरि‍डीह, कोडरमा से हजारों की संख्या में लोग खाटु के लिए प्रतिवर्ष जाते हैं।

वर्तमान में कोविड 19 की वजह से कई ट्रेनें पटरी पर नहीं लौटी हैं। इसमें कोडरमा के रास्ते जाने वाली आधा दर्जन ट्रेनें शामिल हैं। पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के सीपीआरओ राजेश कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि कोहरे और संरक्षा के मद्देनजर दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है। इसमें धनबाद, कोडरमा और गया के रास्ते होकर चलने वाली 02988 को 1 मार्च से 31 मार्च तक तथा 02987 को दो मार्च से एक अप्रैल तक रद करने का निर्णय लिया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.