Indian Army Recruitment: भारतीय सेना में श‍ामिल होने का शानदार मौका, 10 मार्च से रांची में बहाली; जानें विस्‍तार से

Indian Army Recruitment 2021 Jharkhand News बहाली में उत्‍तीर्ण अभ्‍यर्थियों को चिकित्‍सा जांच और लिखित परीक्षा में भाग लेना होगा। इसके लिए अधिसूचना जारी की गई है। यदि कोई अभ्यर्थी जाली दस्तावेज एडमिट कार्ड के साथ पकड़ा जाता है तो उसे पुलिस को सौंप दिया जाएगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 01:11 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:27 PM (IST)
Indian Army Recruitment: भारतीय सेना में श‍ामिल होने का शानदार मौका, 10 मार्च से रांची में बहाली; जानें विस्‍तार से
Indian Army Recruitment Jharkhand News अभ्‍यर्थियों को चिकित्‍सा जांच और लिखित परीक्षा में भाग लेना होगा।

रांची, जासं। Indian Army Recruitment 2021 Jharkhand News भारतीय सेना में जाने की इच्‍छुक युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है। रांची के मोरहाबादी मैदान में 10 मार्च से सेना बहाली का आयोजन किया जा रहा है। इसमें झारखंड के सभी 24 जिले के योग्‍य युवा भाग ले सकते हैं। बहाली में उत्‍तीर्ण अभ्‍यर्थियों को चिकित्‍सा जांच और लिखित परीक्षा में भाग लेना होगा। इसके लिए अधिसूचना जारी की गई है। अधिसूचना के अनुसार ही अभ्‍यर्थियों को मूल दस्तावेज एवं एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य है। इस बहाली वर्ष में अभ्‍यर्थी केवल एक विशिष्ट श्रेणी में भाग ले सकते हैं। सेना बहाली की विस्‍तृत जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है। अभ्‍यर्थी joinindianarmy.nic.in पर बहाली से संबंधित विस्तृत जानकारी ले सकते हैं।

जाली दस्तावेज पर कार्रवाई

सेना में बहाली के लिए अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वह अपनी आयु और शैक्षणिक योग्यता की पुष्टि के बाद ही हिस्सा लें। अभ्यर्थी का सेना में चयन जमा किए गए दस्तावेजों की जांच के पश्चात ही होगा। यदि कोई अभ्यर्थी जाली दस्तावेज या एडमिट कार्ड के साथ पकड़ा जाता है तो उसे पुलिस को सौंप दिया जाएगा। अभ्यर्थियों से कहा गया है कि एडमिट कार्ड पर दिए गए तिथि एवं समय पर ही बहाली में आएं।

दलालों से रहें सावधान

सेना भर्ती के उप महानिदेशक बिहार एवं झारखंड ने कहा है कि सेना बहाली की प्रक्रिया निष्पक्ष, पारदर्शी एवं बाहरी प्रभाव से मुक्त है। युवा दलालों से सावधान रहें। उन्होंने झारखंड के युवकों और मीडिया से दलालों के विरुद्ध मिलकर कार्य करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि भर्ती का झूठा आश्वासन देकर दलाल गरीब एवं मासूम युवकों को ठगते हैं। इनसे सावधान रहने की जरूरत है।

कोरोना मुक्त और नो रिस्क सर्टिफिकेट जरूरी

सेना बहाली के लिए अभ्यर्थी को कोविड-19 से संबंधित दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। सभी अभ्यर्थियों को बहाली के दौरान मास्क, दस्ताना एवं सैनिटाइजर का उपयोग आवश्यक रूप से करने का निर्देश दिया गया है। बहाली में भाग लेने के लिए कोविड-19 मुक्त अथवा असंक्रमित प्रमाण पत्र, जो राज्य/जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा 48 घंटे पूर्व जारी किया गया हो, लाना अनिवार्य है। इसके अलावा नो रिस्क प्रमाण पत्र पेश करना भी आवश्यक है। प्रमाण पत्र का प्रारूप सेना भर्ती कार्यालय रांची अधिसूचना में उल्लेखित है।

chat bot
आपका साथी