Auto Driver Federation: कोरोना व हादसे को देखते हुए आटो में तीन सवारी बैठाने के आदेश का पालन कराने को ट्रैफिक एसपी से मिलेगा महासंघ

Auto Driver Federation झारखंड प्रदेश डीजल आटो चालक महासंघ के संस्थापक एवं झारखंड प्रदेश संयुक्त सीएनजी एलपीजी आटो चालक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश सोनी ने बैठक बुलाकर कहा कि आटो में तीन सवारी ही बैठाएंगे। इस मुद्दे पर ट्रैफिक एसपी से मिलकर उन्हें ज्ञापन सैंपेंगे।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:27 PM (IST)
Auto Driver Federation: कोरोना व हादसे को देखते हुए आटो में तीन सवारी बैठाने के आदेश का पालन कराने को ट्रैफिक एसपी से मिलेगा महासंघ
चालकों की बैठक में तय किया गया कि सभी लोग चालक के अलावा आटो में तीन सवारी ही बैठाएंगे।

रांची, जागरण संवाददाता। राजधानी के आटो चालक तीन सवारी बैठाने का पालन नहीं कर रहे हैं। इसे लेकर झारखंड प्रदेश डीजल आटो चालक महासंघ के संस्थापक एवं झारखंड प्रदेश संयुक्त सीएनजी एलपीजी आटो चालक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश सोनी ने आटो चालकों की बैठक बुलाई। बैठक में तय किया गया कि सभी लोग चालक के अलावा आटो में तीन सवारी ही बैठाएंगे। महासंघ के संस्थापक दिनेश सोनी ने सभी चालकों को समझाया कि ज्यादा सवारी बैठाने से कोरोना गाइडलाइन शारीरिक दूरी का पालन नहीं होता। हादसे भी हो रहे हैं।

इसलिए और ज्यादा सवारी न बैठाएं। उन्होंने कहा कि कुछ आटो चालक अधिक सवारी बैठाकर मालिक को बदनाम कर रहे हैं। इसलिए महासंघ ने फैसला लिया है कि जल्द ही एक ज्ञापन ट्रैफिक एसपी को सौंपा जाएगा और उनसे आग्रह किया जाएगा कि वह चेकिंग अभियान चलाकर आटो में तीन सवारी बैठाने के आदेश का पालन कराएं। दिनेश सोनी ने कहा कि कुछ आटो चालक महासंघ जारी किराए की सूची का पालन नहीं कर रहे हैं। वह मनमाना किराया वसूल रहे हैं।

महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रामकुमार सिंह एवं प्रदेश महासचिव शिशिर खलखो ने बताया कि डीजल पेट्रोल एवं सीएनजी एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों के साथ जल्द बैठक कर तीन सवारियों का यात्री भाड़ा तय करने का लिखित आवेदन दिया जाएगा। इसके बाद प्रशासन के निर्देश पर भाड़ा तय किया जाएगा। इसे सभी को मानना होगा। दिनेश ने सभी आटो चालकों से आग्रह किया कि वह अपने आटो में सैनिटाइजर भी रखें और यात्रियों का हाथ सैनिटाइज कराएं। खुद मास्क लगाकर ही चलें।

उन्होंने कहा कि मिनी डोर आटो में पांच सवारी बैठाकर चल सकते हैं। महासंघ के संस्थापक ने चालकों से कहा कि नियम कानून नहीं मानने पर अगर चालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई होती है तो उसके लिए आटो चालक खुद जिम्मेदार होंगे। महासंघ की कोई जवाबदेही नहीं होगी। महासंघ के संस्थापक ने ओरमांझी में आटो में हुई दुर्घटना में 2 लोगों की मौत पर दुख जताया। जिन लोगों का इस दुर्घटना में निधन हुआ है, उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा गया।

chat bot
आपका साथी