लातेहार में मुर्गा का पूरा पैसा मांगने पर पुल‍िस प‍िकेट के जवानों ने दुकानदार को पीटा, ग्रामीणों का हंगामा

ग्रामीणों ने लातेहार थाना पहुंचकर जवान के विरुद्ध दर्ज कराया मामला। उधर एक अन्‍य मामले में बालूमाथ रेलवे कोल साइड‍िंंग में फायर‍िंंग व पर्चा फेंकने की रणनीति बनाने के लिए एकत्रित हुए चार अपराध‍ियों को पुल‍िस ने दबोच ल‍िया है। बताया जा रहा क‍ि ये अमन साहू ग‍िरोह के हैं।

By M EkhlaqueEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:10 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:10 AM (IST)
लातेहार में मुर्गा का पूरा पैसा मांगने पर पुल‍िस प‍िकेट के जवानों ने दुकानदार को पीटा, ग्रामीणों का हंगामा
घटना के बाद लातेहार पुल‍िस की श‍िकायत करने पहुंचे ग्रामीण। जागरण

लातेहार (जागरण संवाददाता) : लातेहार सदर थाना क्षेत्र के तरवाडीह पंचायत के कोने पुलिस पिकेट के जवानों द्वारा मुर्गा दुकानदार की पिटाई के विरोध में ग्रामीणों ने थाना पहुंचकर हंगामा किया। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस के जवान मुर्गा की उचित कीमत दिए बगैर दुकान से मुर्गा उठाकर ले जा रहे थे और पैसे मांगने पर दुकानदार की पिटाई कर दी। इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने लातेहार थाना पहुंचकर कोने पिकेट में पदस्थापित जवान प्रभु देव और विनय के खिलाफ गाली-गलौज करते हुए पिटाई करने के आरोप में मामला दर्ज कराया है।

ग्रामीण राजा प्रसाद, अवधेश साव, विकास कुमार, सुजीत प्रसाद व मोहन प्रसाद ने बताया कि कोने पिकेट के समीप रविवार को हाट बाजार लगता है। जिसमें हमलोगों के द्वारा दुकान लगाकर मुर्गा बेच रहे थे। इसी दौरान कोने पिकेट में पदस्थापित प्रभु देव और विनय मुर्गा लेकर कम पैसे देते हुए जाने लगे। मैैंने पूरे पैसे मांगे तो गाली-गलौज करते हुए लाठी-डंडे से जमकर पिटाई कर दी। इस घटना की सूचना भाजपा जिला महामंत्री बंसी यादव एवं कांग्रेस जिला मीडिया प्रभारी पंकज तिवारी को मिली तो वह भी थाना पहुंचे और लोगों को शांत कराया। साथ ही दोषी जवानों पर कार्रवाई की मांग की।

हथियार के साथ अमन साहू गिरोह के चार अपराधी गिरफ्तार

उधर, लातेहार पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार पुलिस ने अमन साहू गिरोह के चार अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस निरीक्षक थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि सूचना मिली थी कि धनकारा मोड़ पर कुख्यात अपराधी अमन साहू गिरोह के कुछ अपराधी किसी घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित थे। अपराधियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी टीम गठित की गई। टीम ने धनकारा मोड़ के समीप अमन साहू के चार अपराधियों को दबोच लिया। इसमें लोहरदगा जिले के जोबांग थाना निवासी नरेश कुमार यादव उम्र 25 वर्ष, लातेहार नावाडीह निवासी उपेंद्र उरांव उर्फ मल्लू उम्र 22 वर्ष, लातेहार थाना क्षेत्र के बचरा निवासी अवधेश कुमार यादव उर्फ छोटू उम्र 20 वर्ष व नावागढ़ निवासी नसबुल अंसारी उम्र 26 वर्ष शामिल हैं। इनके पास से एक लोडेड पिस्टल, पांच ङ्क्षजदा गोली, एक मैगजीन चार पर्चा, चार मोबाइल फोन बरामद किया है। पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि यह सभी कुख्यात अपराधी अमन साहू गिरोह के सदस्य है। अमन साहू एवं निकी यादव के कहने पर बालूमाथ रेलवे कोल साइङ्क्षडग में फायङ्क्षरग एवं पर्चा फेंकने की रणनीति बनाने के लिए एकत्रित हुए थे। इस मामले में थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता के बयान पर इन लोगों के विरुद्ध लातेहार थाना में आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है। थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी नरेश पूर्व में नक्सल संगठन पीएलएफआई तथा उपेंद्र उरांव नक्सल संगठन संरक्षण मुक्ति मोर्चा का सक्रिय सदस्य रह चुका था। दोनों पूर्व में भी जेल जा चुके हैं, वहीं अवधेश कुमार यादव मोटरसाइकिल चोरी के मामले में भी जेल जा चुका है। इस छापेमारी में पुलिस निरीक्षक अमित कुमार गुप्ता, पुअनि रोहित कुमार महतो, पुअनि अजय कुमार दास, सअनी धर्मेश प्रसाद लिम्बू समेत कई लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी