इटकी में घर पुताई के लिए मिट्टी निकालने गईं दो युवतियों की मौत

इटकी थाना के भंडरा गांव स्थित पोतनी गड्ढा में सोमवार को घर पोतने वाली सफेद मिट्टी निकलने गईं दो युवतियों की मिट्टी से दब कर मौत हो गई। युवतियों की पहचान कर ली गई है। विधायक बंधु तिर्की घटना स्थल पहुंचे।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:59 PM (IST)
इटकी में घर पुताई के लिए मिट्टी निकालने गईं दो युवतियों की मौत
इटकी थाना के भंडरा गांव में मिट्टी निकलने गईं दो युवतियों की मिट्टी से दब कर मौत हो गई।

इटकी (रांची), जासं। इटकी थानांतर्गत भंडरा गांव में सोमवार को घर की पुताई के लिए दुधिया मिट्टी निकालने गईं दो युवतियों की मौत मिट्टी से दबने के कारण घटनास्थल पर ही हो गई। दोनों मृतक भंडरा गांव के चारो उरांव की पुत्री शांति उरांव 25वर्ष व चरवा उरांव की पुत्री रामी उरांव 35 वर्ष शामिल हैं। दोनों अपने गांव से इटकी थाना क्षेत्र के पोतनी गड्ढा में मिट्टी निकालने गई थी।

सूचना पाकर पहुंची इटकी पुलिस ने शवों का पंचनामा कर लिया है। मांडर विधायक बंधु तिर्की, सीओ रश्मि तिर्की, बीडीओ गौतम प्रसाद साहू के साथ घटना स्थल पहुंचे। उन्होंने तत्काल पांच पांच हजार रुपये और 25 किलोग्राम चावल देकर सहायता की।

जानकारी के अनुसार दोनों युवतियां घर की पुताई करने के लिए दूधिया मिट्टी लाने के लिए टीलानुमा पोतनी गड्ढा स्थल पर गई हुई थीं। दोनों युवतियां टीला नुमा के ढलान पर बैठकर मिट्टी खोद रही थीं। तभी टीला भरभराकर बैठ गया। इससे दोनों युवतियां उसके अंदर दब गईं। जैसे ही घटना की सूचना गांव पहुंची, वहां अफरा-तफरी मच गई। फावड़ा और कुदाल लेकर पहुंचे ग्रामीणों ने दोनों को एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद निकाला। लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी।

सूचना पर विधायक बंधु तिर्की, सीओ रश्मि लकड़ा व बीडीओ गौतम प्रसाद साहू घटनास्थल पर पहुंचे। विधायक ने स्वजनों को सांत्वना दी। साथ ही मृतक के स्वजनों को तत्काल राहत स्वरूप पांच-पांच हजार रुपये नकद व 25-25 किलो चावल उपलब्ध कराया। इटकी थाना पुलिस शव का पंचनामा कर थाना ले आई है। पोस्टमार्टम के लिए मंगलवार को दोनों शवों को रिम्स भेजा जाएगा। उपरोक्त घटना से गांव में मातम छा गया है। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जाता है कि दोनों मृतकों के स्वजनों की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है। वहीं, इटकी के लोगों ने प्रशासन से ऐसे टीलों पर से मिट्टी खोदाई पर रोक लगाने की मांग की है, ताकि ऐसी घटनाएं न हों।

chat bot
आपका साथी