डिप्रेशन में शिक्षिका ने शरीर पर केरोसिन उड़ेलकर लगाई आग, झुलसी

बेड़ो थाना क्षेत्र के दिघिया गाव निवासी एक निजी स्कूल की शिक्षिका 28 वर्षीय जयश्री इंदवा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 06:00 AM (IST)
डिप्रेशन में शिक्षिका ने शरीर पर केरोसिन उड़ेलकर लगाई आग, झुलसी
डिप्रेशन में शिक्षिका ने शरीर पर केरोसिन उड़ेलकर लगाई आग, झुलसी

बेड़ो : बेड़ो थाना क्षेत्र के दिघिया गाव निवासी एक निजी स्कूल की शिक्षिका 28 वर्षीय जयश्री इंदवार ने मंगलवार की सुबह लगभग नौ बजे घर में अपने ऊपर केरोसिन डालकर आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। चीख सुनकर पहुंचे लोगों ने आग को किसी तरह बुझाया, पर जबतक वह पूरी तरह से झुलस गई थी। बताया जाता है कि जयश्री के भाई का लगभग एक माह पूर्व इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसकी वजह से वह परेशान थी। पिता का पहले ही निधन हो चुका था। वह तुको स्थित एक स्कूल में पढ़ाती थी। लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद हो गया था। इससे उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी।

जानकारी के अनुसार जयश्री इंदवार पिता स्व. दुर्गा महली ने अपने ऊपर केरोसिन का तेल उड़ेलकर मंगलवार को आग लग ली। घटना के बाद स्वजन समेत आसपास के लोग तत्काल 108 एंबुलेंस से जयश्री को इलाज के लिए बेड़ो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी विनीता प्रसाद ने आग से प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए राची स्थित रिम्स रेफर कर दिया।

------

इंटर के बाद छोड़ दी थी पढ़ाई, प्राइवेट स्कूल में पढ़ा रही थी जयश्री

घटना के बाद आसपास के लोगों ने बताया कि जयश्री ने इंटर तक पढ़ाई कर छोड़ दी थी। इसके बाद वह तुको गाव स्थित एमएस पब्लिक स्कूल में पिछले कई वर्षो से कक्षा एक से पाचवीं तक के बच्चों को पढ़ाते आ रही थी। लॉकडाउन के बाद स्कूल बंद होने से जयश्री के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया था। भाई की अचानक मौत हो जाने के बाद से वह डिप्रेशन में रहती थी। जयश्री अपनी माता सावित्री देवी और छोटी बहन राजश्री इंदवार के साथ में रहती थी।

---------

घटना के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेड़ो पहुंचकर बेड़ो थाना प्रभारी मनीष कुमार गुप्ता व एएसआई राजेंद्र यादव ने जख्मी जयश्री से घटना के संदर्भ में जानकारी ली। इसके बाद थाना प्रभारी युवती के घर भी पहुंचे और जायजा लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि जयश्री अपने भाई की मौत हो जाने के बाद से डिप्रेशन में रहती थी। इस कारण उसने यह कदम उठाया। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी