झारखंड के सभी निजी अस्पतालों में 50 फीसद बेड कोरोना मरीजों के लिए रहेंगे सुरक्षित

झारखंड के सभी निजी अस्पतालों में अब 50 फीसद बेड कोरोना मरीजों के लिए सुरक्षित रहेंगे। सोमवार को स्वास्थ्य सचिव केके सोन ने सभी जिलों के उपायुक्तों को इससे संबंधित आदेश दे दिया है। बता दें कि पहले कोरोना मरीजों के लिए 25 फीसद बेड सुरक्षित करने का था आदेश।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 04:15 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 04:23 PM (IST)
झारखंड के सभी निजी अस्पतालों में 50 फीसद बेड कोरोना मरीजों के लिए रहेंगे सुरक्षित
झारखंड के सभी निजी अस्पतालों में 50 फीसद बेड कोरोना मरीजों के लिए रहेंगे सुरक्षित। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो । झारखंड के सभी निजी अस्पतालों में अब 50 फीसद बेड कोरोना मरीजों के लिए सुरक्षित रहेंगे। सोमवार को स्वास्थ्य सचिव केके सोन ने सभी जिलों के उपायुक्तों को इससे संबंधित आदेश दे दिया है। बता दें कि इससे पहले सभी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए 25 फीसद बेड सुरक्षित करने का था आदेश। जिसे बढ़ाकर अब 50 फीसद कर दिया गया है।

गौरतलब है कि झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में मरीजों की संख्या के हिसाब से अस्पतालों में बेड की उपलब्धता बढ़ाने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है। वहीं, रांची में हर दिन सबसे अधिक संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। ऐसे में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ राजधानी रांची में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। रविवार को कई निजी अस्पतालों में कोविड मरीज बेड के लिए भटकते दिखे।सरकारी अस्पतालों के बाहर लोग अपने-अपने परिजनों को लेकर बिलखते दिखे।

यही नहीं, मरीजों को घर से अस्पताल और एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध नहीं थे। शव को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस वाहन नहीं मिल रहे थे। परिजन शव को अस्पताल से श्मशान गृह पहुंचाने के लिए बारह-बारह घंटे इंतजार करना पड़ रहा है। कोरोना जांच के लिए सैंपल बढ़ने के साथ रिम्स में दो प्राइवेट अस्पतालों से मदद ली जा रही है।

chat bot
आपका साथी