Jharkhand: झारखंड में 18+ कोरोना टीकाकरण स्‍थगित, CM हेमंत सोरेन का बड़ा फैसला Details

Jharkhand News Samachar झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार ने 18 से 45 वर्ष के लोगों का कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम स्थगित कर दिया। सरकार ने कहा है कि टीका उपलब्ध होने के बाद सरकार टीकाकरण कार्यक्रम की घोषणा करेगी।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 07:49 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 04:42 AM (IST)
Jharkhand: झारखंड में 18+ कोरोना टीकाकरण स्‍थगित, CM हेमंत सोरेन का बड़ा फैसला Details
Jharkhand News Samachar: झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड में शनिवार को 18 से 44 वर्ष के नागरिकों का कोरोना टीकाकरण शुरू नहीं हो सका। यह पूर्व में ही तय हो गया था कि वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने के कारण राज्य में एक मई से इस आयु वर्ग के लेागों का टीकाकरण शुरू नहीं हो पाएगा। राज्य सरकार ने शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि भारत सरकार के अधिकृत संस्थानों द्वारा वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराए जाने के कारण एक मई से 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का केंद्र सरकार द्वारा घोषित टीकाकरण कार्यक्रम स्थगित किया जाता है। राज्य सरकार ने यह भी कहा है कि वैक्सीन उपलब्ध होते ही टीकाकरण कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी ।

भारत सरकार के अधिकृत संस्थानों द्वारा टीका उपलब्ध नहीं कराए जाने के कारण 1 मई से 18- 45 आयु वर्ग के लोगों का केंद्र सरकार द्वारा घोषित टीकाकरण कार्यक्रम स्थगित किया जाता है ।टीका उपलब्ध होते ही टीकाकरण कार्यक्रम की घोषणा की जायेगी। — IPRD Jharkhand (@prdjharkhand) May 1, 2021

इधर, 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण जारी रखा गया है। शनिवार को भी इनका टीकाकरण हुआ। बता दें कि राज्य सरकार ने 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण के लिए 25-25 लाख डोज का आर्डर सीरम इंस्टीट्यूट तथा भारत बायोटेक को किया है। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह के अनुसार, कंपनियों ने 15 मई से पहले वैक्सीन उपलब्ध कराने में असमर्थता जताई है। वहीं, केंद्र से 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए मिली वैक्सीन 18 से 44 वर्ष के नागरिकों के इस्तेमाल करने की मंजूरी नहीं मिली।

chat bot
आपका साथी