School Closed: झारखंड में स्‍कूलें बंद, फिर शिक्षकों को क्‍यों बुला रहे... सरकार का जोरदार विरोध

School Closed News in Jharkhand: झारखंड की सभी स्‍कूलें अगले आदेश तक बंद कर दी गई हैं।

School Closed News in Jharkhand कोरोना के कारण बच्चों के लिए स्कूल बंद रहने के बाद भी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को स्कूल आना अनिवार्य होगा। हालांकि स्कूलों में रोस्टर व्यवस्था लागू की गई है। इसके तहत प्रत्येक दिन शिक्षकों व अन्य कर्मियों की 50 फीसद ही उपस्थिति रहेगी।

Alok ShahiMon, 19 Apr 2021 10:25 PM (IST)

रांची, राज्य ब्यूरो। School Closed News in Jharkhand अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने स्कूलों में शिक्षकों के पचास फीसद उपस्थिति के साथ रोस्टर किए जाने के आदेश का विरोध किया है। संघ का कहना है कि इसमें मुख्य सचिव के आदेश की अनदेखी की गई है। संघ के अध्यक्ष विजेंद्र चौबे, महासचिव राममूर्ति ठाकुर और मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा है कि मुख्य सचिव ने राज्य के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का आदेश दिया है, लेकिन विभाग ने इसकी जगह रोस्टर लागू कर दिया। संघ ने सवाल उठाया है कि जब स्कूल में बच्चे ही नहीं होंगे तो शिक्षक वहां क्या करेंगे।

शिक्षकों को आना होगा स्कूल, 50 फीसद रहेगी उपस्थिति

कोरोना के कारण बच्चों के लिए स्कूल बंद रहने के बाद भी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को स्कूल आना अनिवार्य होगा। हालांकि स्कूलों में रोस्टर व्यवस्था लागू की गई है। इसके तहत प्रत्येक दिन शिक्षकों व अन्य कर्मियों की 50 फीसद ही उपस्थिति रहेगी। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के जिला एवं प्रखंड के सभी कार्यालयों में भी इसी व्यवस्था के तहत प्रतिदिन 50 फीसद उपस्थिति रहेगी।

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने जारी किया आदेश

विभाग के संयुक्त सचिव संदीप कुमार ने सभी क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशकों, जिला शिक्षा पदाधिकारियों एवं जिला शिक्षा अधीक्षकों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए। पदाधिकारियों को अपने स्तर से इसे लेकर आदेश जारी करने को कहा गया है।

24 तक बंद रहेगा डीएसपीएमयू

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि के सभी स्नातक व पीजी विभाग, स्व वित्त पोषित विभाग, परीक्षा विभाग तथा विवि कार्यालय 20 से 24 अप्रैल तक बंद रहेंगे। विभागाध्यक्षों से कहा गया है कि कोराेना की स्थति को देखते हुए स्वविवेक से सुरक्षा का ध्यान रखते हुए विभाग का कार्य करें। पूर्व की तरह सभी विभागों में ऑनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी।

आरयू में शोक सभा का आयोजन

कुछ दिन पूर्व रांची विवि के पूर्व वीसी डा. एलएन भगत, टीआरएल के पूर्व विभागाध्यक्ष डा. गिरधारी राम गौंझू व पूर्व विभागाध्यक्ष डा. लादिर उरांव का निधन हो गया था। सोमवार को रांची विवि मुख्यालय में शोक सभा का आयेाजन कर इन्हें श्रद्धांजलि दी गई। मौके पर वीसी डा. कामिनी कुमार, रजिस्ट्रार डा. एमसी मेहता, पीआरओ डा. पीके झा सहित अन्य थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.