Coronavirus Jharkhand: एक मार्च से आम आदमी को लगेगा कोरोना टीका, बुजुर्गों को पहले...

Jharkhand Coronavirus Update अब आम आदमी को कोरोना वैक्‍सीन लगनी शुरू हो रही है। एक मार्च से झारखंड में बुजुर्गों का कोरोना टीकाकरण शुरू हो जाएगा। आज कोवैक्‍सीन की खेप आ रही है। केंद्र सरकार ने राज्‍य को पूरी तरह तैयार रहने को कहा है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 03:26 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 09:45 AM (IST)
Coronavirus Jharkhand: एक मार्च से आम आदमी को लगेगा कोरोना टीका, बुजुर्गों को पहले...
Jharkhand Coronavirus Update: झारखंड में एक मार्च से बुजुर्गों का टीकाकरण शुरू होगा।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। Jharkhand Coronavirus Update, Coronavirus Vaccine News Update झारखंड में एक मार्च से बुजुर्गों का टीकाकरण शुरू होगा। इस तिथि से 60 साल तथा इससे अधिक आयु के लोगों को पहली डोज का टीका लगाया जाएगा। साथ ही 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले वैसे लोगों का भी पहली डोज का टीकाकरण शुरू होगा, जो गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बुधवार को राज्य के पदाधिकारियों के साथ हुई वीडियो कान्फ्रेंसिंग में इसके लिए सभी आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही कोरोना टीकाकरण में गति लाने तथा एक मार्च से पहले सभी हेल्थ केयर वर्कर्स तथा फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण पूरा करने को कहा। 

केंद्र ने अगले चरण के टीकाकरण के लिए झारखंड को पर्याप्त टीका भेजने की जानकारी दी है। गुरुवार को कोवैक्सीन टीका की एक खेप रांची पहुंचेगी। यहां से टीका सभी जिलों को भेजा जाएगा। इधर, राज्य में अभी तक कोविन पोर्टल पर निबंधित कर्मियों में 75 फीसद निबंधित कर्मियों का ही पहली डोज का टीकाकरण हो पाया है। इनमें 93 फीसद निबंधित हेल्थ केयर वर्कर्स तथा 63 फीसद फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल हैं। बुधवार को 605 हेल्थ केयर वर्कर्स तथा 3305 फ्रंटलाइन वर्कर्स का हुआ टीकाकरण भी इसमें शामिल है।

32 नए संक्रमित मिले, 47 हुए स्वस्थ

बुधवार को राज्य के विभिन्न जिले में कुल 12891 लोगों की कोरोना जांच हुई, जिनमें 32 संक्रमित पाए गए। रांची में 19, पूर्वी सिंहभूम में छह, देवघर व गुमला में दो-दो तथा बोकारो, गोड्डा व सिमडेगा में एक-एक संक्रमित शामिल हैं। राज्य में बुधवार को 47 मरीज स्वस्थ भी हुए। वहीं, रांची में एक मरीज की मौत इलाज के क्रम में हो गई। राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले घटकर अब 411 हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी