IGNOU Study Center Closed: इग्नू के सभी स्टडी सेंटर बंद, ज्ञानदर्शन चैनल से करें तैयारी

Jharkhand News कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इग्नू के सभी स्टडी सेंटरों को बंद कर दिया गया है। छात्र-छात्राओं का काउंसेलिंग सेशन नहीं हो रहा है। इधर छात्रों को जून सत्र की परीक्षा की तैयारी की चिंता है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:02 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:02 PM (IST)
IGNOU Study Center Closed: इग्नू के सभी स्टडी सेंटर बंद, ज्ञानदर्शन चैनल से करें तैयारी
IGNOU Study Center Closed: स्टडी सेंटर बंद, ज्ञानदर्शन चैनल से करें तैयारी। जागरण

रांची, जासं । कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इग्नू के सभी स्टडी सेंटरों को बंद कर दिया गया है। छात्र-छात्राओं का काउंसेलिंग सेशन नहीं हो रहा है। इधर छात्रों को जून सत्र की परीक्षा की तैयारी की चिंता है। ऐसे में इग्नू ने शिक्षार्थियों को ज्ञान दर्शन चैनल के माध्यम से अपने कोर्स की बेहतर तैयारी करने को कहा है। इग्नू की सहायक क्षेत्रीय निदेशक डा. रागिनी  ने कहा किह शिक्षार्थी इग्नू की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू. इग्नू.एसी.इन पर जा कर यह देख लें कि ज्ञान दर्शन चैनल पर किस कोर्स की पाठ्य सामाग्री के अनुसार कब उसका प्रसारण हो रहा है। कोर्स के अनुसार टाइम का शिड्यूल बना है। उन्होंने कहा कि सभी छात्रों को स्टडी मैटेरियल्स उपलब्ध करा दिया गया है। इसके बावजूद भी यदि किन्हीं को नहीं मिला है तो वे वेबसाइट पर जा कर स्टूडेंट कार्नर में जाएं आनलाइन मैटेरियल्स उपलब्ध है।

एससी व एसटी का निश्शुल्क नामांकन

इग्नूू के जनवरी-2021 शैक्षिक सत्र के सभी कार्यक्रमों में नामांकन की तिथि बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया गया है। इग्नू के सभी कार्यक्रमाें में नामांकन के लिए इच्छुक विद्यार्थी लिंक- इग्नूएडमिशन.समर्थ.एडु.इन  द्वारा नामांकन ले सकते हैं। डा. रागिनी ने बताया कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के छात्रों के लिए स्नातक, पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा के लिस्ट में दिए गए कार्यक्रमों में निश्शुल्क अानलाइन नामांकन लिया जा रहा है। विशेष जानकारी वेबसाइट-इग्नू.एसी.इन पर उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी