IGNOU Exam 2021 Postponed: इग्नू की 15 जून से होने वाली टर्म इंड एग्‍जाम स्थगित, देखें Details

IGNOU Exam 2021 Postponed इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी की 15 जून से होने वाली टर्म इंड परीक्षा स्थगित कर दी गई है। रजिस्ट्रार डा. वीबी नेगी ने गुरुवार 6 मई को नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण परीक्षा का आयेाजन संभव नहीं है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:52 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:51 PM (IST)
IGNOU Exam 2021 Postponed: इग्नू की 15 जून से होने वाली टर्म इंड एग्‍जाम स्थगित, देखें Details
IGNOU Exam 2021 Postponed: इग्‍नू की 15 जून से होने वाली टर्म इंड परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

रांची, जासं। IGNOU Exam 2021 Postponed इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी की 15 जून से होने वाली टर्म इंड परीक्षा स्थगित कर दी गई है। रजिस्ट्रार डा. वीबी नेगी ने गुरुवार 6 मई को नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण कई राज्याें में लाकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में परीक्षा का आयेाजन संभव नहीं है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि परीक्षा की नई तिथि जल्द ही इग्नू के हेडक्वार्टर और रिजनल सेंटर की वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

Postponement of Term End Examination - June 2021 pic.twitter.com/3IHyCLURBG— IGNOU (@OfficialIGNOU) May 6, 2021

नई तिथि जारी करने के 21 दिन बाद ही परीक्षा शुरू होगी। इसी के अनुसार परीक्षा फार्म भी भरने के लिए लिंक ओपेन किया जाएगा। इधर आनलाइन व आफलाइन असाइनमेंट, प्रोेजेक्ट रिपोर्ट, इंटर्नशिप, फील्ड वर्क जर्नल, डिसर्टेशन आदि जमा करने की अंतिम तिथि भी बढ़ाकर 31 मई तक कर दी गई है। इग्नू के रांची क्षेत्रीय केंद्र के निदेशक डा. शुभकांत मोहंती ने बताया कि रांची क्षेत्रीय केंद्र से टर्म इंड एग्जाम में करीब 30 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होते हैं। उन्हें विद्यार्थियों से परीक्षा की तैयारी करते रहने को कहा है। आनलाइन स्टडी मैटेरियल्स उपलब्ध है।

एनटीए ने एनसीएचएम जेईई में पंजीकरण की तिथि 31 तक बढ़ाई

नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी से संबद्ध इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमेंट के अकादमिक वर्ष 2021-22, बीएससी इन हॉस्पिटालिटि एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु ज्वाइंट इंट्रेंस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 मई तक बढ़ा दी गई है। साथ ही 12 जून 2021 को होने वाली एंट्रेंस परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित की गयी है। होटल प्रबंधन संस्थान (आइएचएम), रांची में इच्छुक छात्रों के लिए नामांकन पाने का बेहतरीन मौका है।

chat bot
आपका साथी