इक्‍फाई विश्‍वविद्यालय ने ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श व दवाओं के लिए की पहल, छात्र करेंगे सहयोग

Ranchi Hindi Samachar Jharkhand News Coronavirus Update इक्फाई विवि के कुलपति ने कहा कि बहुत सारी नकारात्मक खबरें आ रही हैं। इसने हमारे मानसिक स्वास्थ्य को भी प्रभावित किया है। कहा कि ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप जून में शुरू होगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:06 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 02:18 PM (IST)
इक्‍फाई विश्‍वविद्यालय ने ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श व दवाओं के लिए की पहल, छात्र करेंगे सहयोग
Ranchi Hindi Samachar, Jharkhand News, Coronavirus Update ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप जून में शुरू होगा।

रांची, जासं। Ranchi Hindi Samachar, Jharkhand News, Coronavirus Update इक्फाई विवि के कुलपति प्रो. ओआरएस राव ने छात्रों और कर्मचारियों के साथ इंटरएक्टिव बैठक की। वीसी ने कहा कि बहुत सारी नकारात्मक खबरें आ रही हैं। इसने हमारे मानसिक स्वास्थ्य को भी प्रभावित किया है। इससे कुछ मामलों में अवसाद एवं नींद की कमी आदि हैं। हमें अपने दिमाग को सकारात्मकता की ओर मोड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि विवि कई सह-पाठयक्रम और पाठ्येतर कार्यक्रमों जैसे कि वेबिनार, अतिथि व्याख्यान, प्रश्नोत्तरी, गायन, स्केचिंग प्रतियोगिताओं आदि के आयोजन करने की योजना बना रहा है।

हमारे छात्रों और कर्मचारियों के साझाकरण और देखभाल के लिए हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप ऑनलाइन चिकित्सक परामर्श, दवाओं की आपूर्ति आदि जैसे महत्वपूर्ण पहलुओं पर सलाह देने की सुविधा के लिए एक ऑनलाइन मंच बनाने की योजना बनाई है। प्रो. राव ने कहा कि हम सभी एक साथ हैं। एक परिवार के रूप में और मौजूदा स्थिति पर काबू पाने के लिए एक-दूसरे की मदद करने की जरूरत है।

सभी छात्रों ने विश्वविद्यालय की नई पहल का उत्साहपूर्वक जवाब दिया और संपर्क विवरण जैसी सूचनाओं के सत्यापन के लिए स्वयंसेवक बनने के लिए सहमत हुए। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रोफेसर अरविंद कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि शैक्षणिक सत्र ऑनलाइन मोड़ में आयोजित किए जाते रहेंगे और सभी कार्यक्रमों के लिए वर्तमान सेमेस्टर का पाठ्यक्रम मई 2021 के अंत तक हो जाएगा। ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप जून में शुरू होगी।

chat bot
आपका साथी