पहले पत्नी की हथौड़े से मारकर की हत्या, फिर अंतिम संस्कार में हुआ शामिल; आज भेजा जाएगा जेल

रांची के चुटिया थाना क्षेत्र के अमरावती कॉलोनी में पत्नी की हथौड़ा से मारकर हत्या करने वाला पति पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल हुआ इसके बाद पुलिस के पास सरेंडर कर दिया है। आज उसे पुलिस जेल भेजेगी। हालांकि घटना के बाद वह खूंटी फरार हो गया था।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:23 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:23 AM (IST)
पहले पत्नी की हथौड़े से मारकर की हत्या, फिर अंतिम संस्कार में हुआ शामिल; आज भेजा जाएगा जेल
पहले पत्नी की हथौड़े से मारकर की हत्या, फिर अंतिम संस्कार में हुआ शामिल। जागरण

रांची, जासं। रांची के चुटिया थाना क्षेत्र के अमरावती कॉलोनी में पत्नी की हथौड़ा से मारकर हत्या करने वाला पति पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल हुआ इसके बाद पुलिस के पास सरेंडर कर दिया है। आज उसे पुलिस जेल भेजेगी। हालांकि घटना के बाद वह खूंटी फरार हो गया था। हालांकि पुलिस आरोपित आरोपित की गिरफ्तारी की बात कह रही है। जनाकारी के अनुसार बसंत नायक अपनी पत्नी रेखा देवी की हथौड़ा से मारकर हत्या कर दिया था। इसके बाद फरार हो गया था। बसंत शिक्षा विभाग में क्लर्क है। इधर, पुलिस को इस बात की भी सूचना मिली है कि बसंत नायक ने अपनी पत्नी के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुआ था।

लेकिन इस बात का सत्यापन किया जाना बाकी है।हत्याकांड की वजह जानने के लिए पुलिस ने उसे पूछताछ शुरू कर दी है। शुरुआती पूछताछ में आरोपित ने बताया है कि अचानक उसका दिमाग अपनी पत्नी को लेकर खराब हो गया था। इसी वजह से उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। पूछताछ के दौरान वह कई बार खामोश भी हो जा रहा था और किसी सवाल का जवाब नहीं दे रहा था। उसने पूछताछ में यह भी बताया है कि वह अपनी पत्नी के बाद खुद भी मारना चाहता था। इस वजह से उसने आत्महत्या का प्रयास भी किया लेकिन बाद में वह इसके लिए हिम्मत नहीं जुटा सका। पुलिस उससे सोमवार को भी हत्या के बिंदु पर पूछताछ करेगी। इधर पुलिस ने रविवार को मृतक के बेटे की शिकायत पर केस भी दर्ज कर लिया है। जिसमें उसने अपने पिता पर ही हत्या का आरोप लगाया है।

पत्नी को जहर देकर मारने की कोशिश की, फिर हथौड़ा से मार डाला

आरोपित बसंत ने अपनी पत्नी रेखा देवी को जहर देकर मारने का प्रयास किया और बाद में हथौड़ी से हमला करके उसकी हत्या कर दी। इस घटना के बाद आरोपित ने आत्महत्या का प्रयास किया था। लेकिन फंदा टूट जाने के बाद घर से बाइक लेकर निकला और भाग निकला। जानकारी के अनुसार हत्या की घटना को अंजाम देने के लिए आरोपित ने पूरी तैयारी की थी। इस वजह से उसने अपनी बेटी और बेटों को हत्याकांड को अंजाम देने के पहले बाहर भेज दिया था।

एसीबी ने घूस लेते बसंत नायक को किया था गिरफ्तार

शिक्षा पदाधिकारी खूंटी कार्यालय में तैनात क्लर्क बसंत नायक को एसीबी की टीम ने बीते 12 जनवरी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया था। एसीबी की टीम ने क्लर्क को शिक्षा विभाग के पास एक चाय की दुकान से घूस लेते पकड़ा था। बसंत नायक ने एक सहायक शिक्षक से वेतन स्थगित नहीं करने और निलंबित ना करने की बात पर रिश्वत की मांग की थी। राजकीय उत्क्रमित विद्यालय पोढ़ा में पदस्थापित सहायक शिक्षक अमर कुमार ने क्लर्क के खिलाफ एसीबी में शिकायत की थी।

chat bot
आपका साथी