Jharkhand की ना‍बालिग लड़की को दिल्‍ली में बचाया, CM हेमंत सोरेन ने दिया वापस लाने का आदेश

Jharkhand Minor Girl Rescued in Delhi झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नेपुलिस को दिल्ली महिला आयोग से संपर्क कर करोल बाग से रेस्क्यू की गई गुमला की नाबालिग लड़की की सकुशल घरवापसी और पुनर्वास के लिए संबंधित विभाग के साथ उचित कार्रवाई करते हुए सूचित करने का निदेश दिया है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:47 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:48 AM (IST)
Jharkhand की ना‍बालिग लड़की को दिल्‍ली में बचाया, CM हेमंत सोरेन ने दिया वापस लाने का आदेश
Jharkhand Minor Girl Rescued in Delhi: झारखंड की ना‍बालिग लड़की को दिल्‍ली में बचाया गया।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Minor Girl Rescued in Delhi, Hemant Soren झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य पुलिस को दिल्ली महिला आयोग से संपर्क कर दिल्ली के करोल बाग से रेस्क्यू की गई झारखंड की नाबालिग बच्ची की सकुशल राज्यवापसी और पुनर्वास के लिए संबंधित विभाग के साथ उचित कार्रवाई करते हुए सूचित करने का निदेश दिया है।

झारखण्ड की बेटी को रेस्क्यू कराने के लिए धन्यवाद @SwatiJaiHind जी।@JharkhandPolice कृपया दिल्ली महिला आयोग से संपर्क कर बिटिया की सकुशल राज्य वापसी और पुनर्वास हेतु विभाग के साथ उचित कार्रवाई करते हुए सूचित करें।@JobaMajhi https://t.co/qiZdTZx5bo" rel="nofollow— Hemant Soren (@HemantSorenJMM) April 9, 2021

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रेस्क्यू के लिए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मलिवाल के प्रति आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री को बताया गया कि दिल्ली महिला आयोग की टीम द्वारा झारखंड से दिल्ली लाई गई नाबालिग लड़की को रेस्क्यू करवाया गया है। लड़की का फर्जी आधार कार्ड बनवा दिल्ली काम करने के लिए भेजा गया था।

इससे पहले दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालिवाल ने ट्विटर पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को टैग करते हुए संदेश लिखा- हमने फिर झारखंड से दिल्ली लाई गई नाबालिग लड़की को रेस्क्यू करवाया। लड़की का फर्जी आधार कार्ड बनवा दिल्ली काम करने के लिए भेजा गया था। सीएम हेमंत सारेन जी ने पहले भी ऐसी लड़कियों का पुनर्वास करवाया है। उनसे रिक्वेस्ट है इस लड़की के पुनर्वास के लिए भी अधिकारियों को आदेश दें।

इसके बाद सीएम ने स्‍वाति मालिवाल के ट्वीट का संज्ञान लेते हुए स्‍वाति मालिवाल को धन्‍यवाद कहा। और झारखंड पुलिस को नाबालिग लड़की को सकुशल झारखंड लाने का आदेश दिया। सीएम हेमंत ने ट्विटर पर लिखा- झारखण्ड की बेटी को रेस्क्यू कराने के लिए धन्यवाद स्‍वाति मालिवाल जी। झारखंड पुलिस, कृपया दिल्ली महिला आयोग से संपर्क कर बिटिया की सकुशल राज्य वापसी और पुनर्वास हेतु विभाग के साथ उचित कार्रवाई करते हुए सूचित करें। सीएम ने झारखंड के मंत्री जोबा मांझी को भी इस ट्वीट में टैग किया है।

आदरणीय @HemantSorenJMM

पुलिस उप-महानिरीक्षक, सी०आई०डी० को दिल्ली महिला आयोग से संपर्क कर बिटिया की सकुशल राज्य वापसी एवं पुनर्वास हेतु विभाग के साथ समन्वय कर आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया है।@JharkhandCID— Jharkhand Police (@JharkhandPolice) April 9, 2021

इधर झारखंड पुलिस ने मुख्‍यमंत्री के आदेश के बाद बताया है कि मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के आदेश के बाद पुलिस उप-महानिरीक्षक, सीआइडी को दिल्ली महिला आयोग से संपर्क कर बिटिया की सकुशल राज्य वापसी एवं पुनर्वास हेतु विभाग के साथ समन्वय कर आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया है। संभव है एक-दो दिन में नाबालिग लड़की की झारखंड में वापसी हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी