मानव तस्कर राठी जेल में मोबाइल इस्तेमाल करते पकड़ाया, भाई को गांजा पहुंचाने वाला भी धराया

Birsa Munda Jail Ranchi. हरियाणा के झज्जर जिले का रहने वाले रवींद्र राठी को पुलिस ने गिरफ्तार कर वर्ष 2011 में बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल भेजा था।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 12:57 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 12:57 PM (IST)
मानव तस्कर राठी जेल में मोबाइल इस्तेमाल करते पकड़ाया, भाई को गांजा पहुंचाने वाला भी धराया
मानव तस्कर राठी जेल में मोबाइल इस्तेमाल करते पकड़ाया, भाई को गांजा पहुंचाने वाला भी धराया

रांची, राज्य ब्यूरो। बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में बंद बाल तस्करी व हत्या का अभियुक्त रवींद्र कुमार राठी जेल में ही मोबाइल का इस्तेमाल कर रहा था। जेल प्रशासन की सक्रियता से वह पकड़ा गया। उसके पास से जेल प्रशासन ने एक 4जी मोबाइल हैंडसेट बरामद किया है। रवींद्र कुमार राठी हरियाणा के झज्जर जिले का रहने वाला है। उसे धुर्वा पुलिस ने बाल मजदूरी, बाल तस्करी, हत्या आदि के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

वह वर्ष 2011 से ही होटवार स्थित केंद्रीय कारा में बंद है। जेल प्रशासन को यह सूचना मिली थी कि राठी जेल में मोबाइल का इस्तेमाल कर रहा है। 18 जनवरी की सुबह शौचालय में छुपकर वह मोबाइल पर बात कर ही रहा था कि जेल के उच्च कक्षपाल मोहरा सांगा ने उसे रंगेहाथ दबोच लिया। उसके पास से मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है। उसपर जेल में मोबाइल पर बात करने के जुर्म में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

भाई को गांजा पहुंचाने वाला धराया : बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में बंद अपने भाई नौशाद खान को गांजा पहुंचाने आए उसके भाई मनौवर खान को जेल गेट पर ही सुरक्षाकर्मियों ने दबोच लिया। गिरफ्तार मनौवर पांच पुडिय़ा गांजा साबुन के एक डब्बे में डालकर जेल गेट पहुंचा था। चेकिंग के दौरान वह पकड़ा गया। जेल के सुरक्षाकर्मियों ने उसे खेलगांव थाने के हवाले कर दिया है। इस मामले में जेल के सुरक्षाकर्मी अनिल भूटकुमार के बयान पर मुनौवर खान के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

जेल गेट पर सख्त पहरा लगाया गया है, ताकि कोई भी आपत्तिजनक वस्तु जेल परिसर में प्रवेश न कर पाए। इसे लेकर काराधीक्षक ने भी अपने सभी सुरक्षाकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी कर दिया है। उन्होंने चेतावनी भी दे दी है कि अगर जेल गेट से आपत्तिजनक वस्तुएं जेल में पहुंची तो उसके लिए सुरक्षाकर्मी जिम्मेदार होंगे। जेल अधीक्षक की चेतावनी के बाद से ही जेल के सुरक्षाकर्मी अलर्ट हैं।

chat bot
आपका साथी