मतदाता पहचान पत्र में भारी गड़बड़ी, पता में रामगढ़ की जगह लिखा है हजारीबाग

Ramgarh Jharkhand News लोग नए वोटर कार्ड बनाने के बाद मतदाता पहचान पत्र लेने से इन्कार कर रहे हैं। मांडू प्रखंड में पुनरीक्षण के बाद 6471 नए मतदाता जोड़े गए हैं। मतदाताओं ने कहा कि नया कार्ड बनने से कोई फायदा नहीं हुआ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 07:05 PM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 07:13 PM (IST)
मतदाता पहचान पत्र में भारी गड़बड़ी, पता में रामगढ़ की जगह लिखा है हजारीबाग
Ramgarh Jharkhand News लोगों के नहीं लेने के कारण वोटर कार्ड प्रखंड में पड़ा हुआ है।

मांडू (रामगढ़), संजय मंडल। Ramgarh Jharkhand News रामगढ़ जिला बने करीब 15 वर्ष बीत गए, मगर जिले के मांडू प्रखंड में नए मतदाताओं के बने वोटर आइडीकार्ड में आज भी पुराना ही जिला दर्ज है। नए वोटर कार्ड में रामगढ़ की जगह हजारीबाग जिला अंकित है। इससे क्षुब्ध मतदाता अपने वोटर कार्ड को लेने से इन्कार कर रहे हैं। इस बार 15 नवंबर से 16 दिसंबर तक चले मतदाता पुनरीक्षण कार्य में 6471 नए मतदाताओं का नाम जोड़ गया था और निर्वाचन विभाग के द्वारा नया वोटर कार्ड बनाया गया था। इसमें रामगढ़ जिला की जगह पर हजारीबाग जिला अंकित है।

मतदाताओं ने कहा कि नया कार्ड बनने से कोई फायदा नहीं हुआ है। यह एड्रेस प्रूफ के लिए मान्य नहीं होगा। अब फिर से मतदाता पुनरीक्षण के समय सुधार के लिए फॉर्म भरना होगा। विभाग के कर्मियों की लापरवाही के कारण जहां नए मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं एक महीने तक बीएलओ द्वारा किया गया कार्य व्यर्थ हो गया। मांडू में अभियान में 6471 नए मतदाता का नाम जोड़ा गया था। इनमें  3549 पुरुष और 2922 महिला मतदाता शामिल हैं।

इससे मांडू प्रखंड में वोटरों की संख्या एक लाख 78 हजार 811 हो गई है। बताया जाता है कि विगत 15 नवंबर से 16 दिसंबर तक चले मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम 2021 के दौरान मांडू में नए मतदाताओं की संख्या में इजाफा हुआ है। वहीं प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में 288 मतदाता विलोपित किए गए हैं। इनमें 160 पुरुष और 128 महिला मतदाता हैं। पंचायती राज पदाधिकारी कार्यालय के अनुसार प्रखंड में एक लाख 78 हजार 523 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

कहते है सहायक निर्वाचन पदाधिकारी

इस संबंध में बीडीओ सह सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी बिनय कुमार ने बताया कि मतदाता पहचान पत्र में त्रुटी हुई है। सभी पहचान पत्र वापस किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी