कोडरमा के डोमचांच में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, एक गिरफ्तार

डोमचांच थाना क्षेत्र के चंचाल पहाड़ी के निकट से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। पुलिस को शिबू वर्णवाल के पत्थर खदान के समीप अवैध विस्फोटक भंडारण करने की सूचना मिली थी। छापेमारी में 162 पीस पावर जिलेटिन तीन पीस डेटोनेटर एवं एक एक्सप्लोडर बरामद किया गया।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 02:17 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 02:17 PM (IST)
कोडरमा के डोमचांच में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, एक गिरफ्तार
डोमचांच थाना क्षेत्र के चंचाल पहाड़ी के निकट से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है।

डोमचांच (कोडरमा),जासं। डोमचांच थाना क्षेत्र के चंचाल पहाड़ी के निकट से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को शुक्रवार की रात शिबू वर्णवाल के पत्थर खदान के समीप दो मंजिला भवन के निचले कमरे में अवैध विस्फोटक भंडारण करने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही डोमचांच थाना प्रभारी शशिकांत कुमार, ढाब थाना प्रभारी सुनील पासवान एवं नवलशाही थाना प्रभारी इकबाल हुसैन के द्वारा संयुक्त रूप से छापामारी की गई। छापामारी के दौरान भवन से 162 पीस पावर जिलेटिन, तीन पीस डेटोनेटर, 6 बंडल डेटोनेटिंग फ्यूज वायर एवं 1 एक्सप्लोडर बरामद किया गया। मौके से महेशपुर निवासी ललित कुमार मेहता, पिता रामेश्वर मेहता को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार व्यक्ति ने बताया कि शिबू वर्णवाल के यहां वह काम करता है। वहीं बरामद सामान विस्फोट करने के बाद बचा हुआ है। इस संबंध में डोमचांच थाना में कांड संख्या 117/ 21 धारा 4/ 5 विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब हो कि प्रतिदिन शाम में चंचाल पहाड़ी व परतांगों जंगल में धड़ल्ले से अवैध रूप से पत्थर खनन व ब्लास्टिंग होता है। ब्लास्टिंग इतना जबरदस्त होता है कि धरती में कंपन महसूस होने लगती है। इलाके में अवैध विस्फोटक का इस्तेमाल बड़े पैमाने पर होता है। इलाके में विस्फोटक के कई डीलर हैं जो इन खदानों में अवैध रूप से विस्फोटक की आपूर्ति करते हैं। गिने-चुने मामले में पुलिस इन तक पहुंच पाती है।

chat bot
आपका साथी