खलारी में हाइवा की चपेट में आकर होमगार्ड जवान की मौत

खलारी थानांतर्गत सीसीएल के पिपरवार एरिया महाप्रबंधक कार्यालय के निकट ट्रासपोर्टिग मार्ग पर हुए सड़क हादसे में होमगार्ड के जवान की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 06:00 AM (IST)
खलारी में हाइवा की चपेट में आकर होमगार्ड जवान की मौत
खलारी में हाइवा की चपेट में आकर होमगार्ड जवान की मौत

संसू, पिपरवार : खलारी थानांतर्गत सीसीएल के पिपरवार एरिया महाप्रबंधक कार्यालय के निकट ट्रासपोर्टिंग सड़क पर कोयला लदे हाइवा डंपर की चपेट में आने से 52 वर्षीय होमगार्ड के जवान नंदलाल साव की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दुर्घटना शुक्रवार की रात्रि लगभग 8:45 बजे की है। वह सिमरिया (चतरा) का रहने वाला था। घटना की रात्रि अशोका परियोजना से आरसीएम साइडिंग तक होने वाली कोयला ढुलाई के ट्रासपोर्टिंग मार्ग पर वह ड्यूटी पर तैनात था। ड्यूटी के दौरान काफी अंधेरा था और नंदलाल ट्रासपोर्टिंग सड़क पर जाम हटाने में लगे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार से आ रहे एक हाइवा ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। दुर्घटना के बाद डंपर चालक डंपर लेकर भाग गया। घटना की सूचना मिलते ही सीसीएल अधिकारी वहा पहुंच गए। खलारी थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

----

अब्दुल्ला अंसारी की पहल पर मिला साढ़े चार लाख रुपये मुआवजा

दुर्घटना में मरे होमगार्ड नंदलाल साव के आश्रित को मुआवजा देने की माग को लेकर जिला परिषद सदस्य अब्दुल्ला अंसारी के नेतृत्व में श्रमिक संगठनों के नेता व अन्य होमगार्ड के जवानों ने ट्रासपोर्टिंग को बंद करते हुए शनिवार सुबह पाच बजे ही घटनास्थल पर धरना पर बैठ गए। 10 घटे धरना पर बैठने के पश्चात अपराह्न तीन बजे समझौता वार्ता हुई। इसमें मृतक के आश्रित को साढ़े चार लाख रुपया मुआवजा देने पर सहमति बनी। इसमें चार लाख रुपये ट्रासपोर्टिंग कंपनी पीएलआर कंपनी, सैनिक कंपनी व वीसीपीएल कंपनी द्वारा संयुक्त रूप से दिया गया तथा 50 हजार रुपये सीसीएल के द्वारा अंतिम संस्कार के लिए दिया गया। वार्ता में अब्दुल्ला अंसारी के अलावा, रैयत विस्थापित मोर्चा के केंद्रीय उपाध्यक्ष इकबाल हुसैन, आजसू पिपरवार नगर अध्यक्ष विनोद सिंह उर्फ विधायक, किचटो पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सुरेश महतो, कृष्णा यादव सहित होमगार्ड के जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी