LIVE Coronavirus Ranchi: हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी कोरोना पॉजिटिव, रांची में 25 नए मामले

LIVE Coronavirus Ranchi. इधर हिंदपीढ़ी में पुलिसकर्मियों में कोरोना पॉजिटिव के बाद हिंदपीढ़ी थाने के सभी पुलिसकर्मियों का कोविड 19 टेस्ट कराया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 10:08 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 12:51 PM (IST)
LIVE Coronavirus Ranchi: हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी कोरोना पॉजिटिव, रांची में 25 नए मामले
LIVE Coronavirus Ranchi: हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी कोरोना पॉजिटिव, रांची में 25 नए मामले

रांची, जेएनएन। LIVE Coronavirus Ranchi News Updates राजधानी रांची में महामारी के बढ़ते खतरे के बीच शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना वायरस के 25 नए मामले मिले हैं। अब रांची में कुल 354 केस में से कोरोना के 172 सक्रिय मामले हो गए हैं। इसके अलावा रांची में 177 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। अब तक रांची में कोरोना से पांच लोगों की मौत हो गई है।

हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी हुए कोरोना पॉजिटिव

हिंदपीढ़ी थानाप्रभारी को शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव हो गया। इसके बाद उन्हें कोविड अस्पताल भेजा गया। रांची में लगातार पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। थाना प्रभारी 16 अप्रैल से हिंदपीढ़ी थाना में पोस्टेड थे। हिंदपीढ़ी में जब बड़े पैमाने पर कोरोना संक्रमित के मामले मिल रहे थे, उसी दौरान उनकी पोस्टिंग की गई थी। इधर, हिंदपीढ़ी में पुलिसकर्मियों में कोरोना पॉजिटिव के बाद हिंदपीढ़ी थाने के सभी पुलिसकर्मियों का कोविड 19 टेस्ट कराया गया। इसमें थाना प्रभारी भी पॉजिटिव पाए गए। हिंदपीढ़ी थाने के अब तक 13 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

सर्जरी विभाग सील, पांच डॉक्टर समेत कर्मी क्वारंटाइन में गए

रिम्स के सर्जरी वार्ड में गुरुवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद शुक्रवार को इसे सील कर दिया गया। शुक्रवार को किसी तरह का कोई ऑपरेशन नहीं किया गया। इसके साथ ही मरीज के संपर्क में आने वाले सर्जरी के पांच डॉक्टरों को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। इन सभी डॉक्टरों की कोरोना जांच पांचवें दिन की जाएगी।

रिम्स के अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने बताया कि डॉक्टरों को क्वारंटाइन में भेजने के बाद बाद अन्य मेडिकल स्टॉफ पर भी निगरानी हैं, उनमें किसी तरह का लक्षण दिखायी देने पर उनकी जांच करायी जाएगी। रिम्स में गुरुवार को सर्जरी के ओटी संख्या पांच में कोरोना मरीज का ऑपरेशन हुआ था, इसी विभाग के ओटी संख्या एक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का ऑपरेशन हुआ था। अधीक्षक ने कहा कि दोनों मरीजों का ऑपरेशन अलग-अलग ओटी में की गई थी, इस कारण संक्रमण फैलने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। ओटी पहले से ही सैनिटाइज किया जाता है और उसके बाद ही कोई काम शुरू होता है।

chat bot
आपका साथी