यहां न कोरोना का खौफ और न मौत का डर, है तो सिर्फ सबसे बड़ा रुपैया Ramgarh News

Ramgarh News Jharkhand Hindi Samachar Latest Hindi News रामगढ़ प्रशासन से आंखमिचौली खेल रहे कोयलांचल के लोग। रात गए और सुबह अंधेरे में दुकानें खोल रहे हैं। दुकानदार ग्राहकों को देर रात गए दुकानों में बुला रहे हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 02:26 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 02:28 PM (IST)
यहां न कोरोना का खौफ और न मौत का डर, है तो सिर्फ सबसे बड़ा रुपैया Ramgarh News
Ramgarh News, Jharkhand Hindi Samachar भुरकुंडा में कोरोना गाइडलाइन का माखौल उड़ाता सब्जी बाजार।

भुरकुंडा (रामगढ़), जासं। कोरोना महामारी के इस दौर में जब लोगों की जान पर बन आई है, और सरकार व प्रशासन गैर जरूरी वस्तुओं के विक्रेताओं से घर पर ही रहने की अपील कर रही है। इसके बावजूद भुरकुंडा कोयलांचल के दुकानदार कोरोना से ज्यादा रुपये को तरजीह दे रहे हैं। पिछले दिनों स्थानीय कपड़ा मंडी में ग्राहकों के लिए स्थानीय दुकानदार आपस में ही भि‍ड़ गए थे। प्रशासन ने उसके बाद काफी सख्ती बरती और स्थानीय बाजार में सख्त पहरा लगा दिया।

वर्तमान में सुबह आठ बजे से दो बजे तक प्रशासन लगातार बाजार में चक्कर लगाता रहता है। प्रशासन ने अपने सख्त कदमों में कई दुकानदारों को डपट लगाई, कड़ी चेतावनी दी और कुछ को दो-चार घंटों के लिए बंद भी किया। लेकिन धनपशुओं ने इसका भी रास्ता निकाल लिया। रमजान और लगन को देखते हुए दुकानदार अपने ग्राहकों को देर रात दुकानों में बुला रहे हैं। अभी रात 11 बजे और सुबह 6 बजे पूरा बाजार गुलजार रहता है। इलेक्ट्रॉनिक, जूता चप्पल, और रेडीमेड कपड़ों की दुकान अहले सुबह खुली मिल जाती है। दुकान का शटर उठाकर ग्राहक और दुकानदार अंदर चले जाते हैं।

एक दूसरा आदमी शटर गिरकर बाहर खड़ा रहता है। ऐसे में बंद कमरे में लोग बगैर मास्क के कोरोना के खतरों के बीच रुपयों का लेन देन करते हैं। एक तरफ तमाम गाइडलाइन खुली हवा और क्रॉस वेंटिलेशन की बात कर रहे हैं। वहीं भुरकुंडा के दुकानदार मौत से खेल रहे हैं। दुकानदार इस तरह प्रशासन को चकमा दे रहे हैं और लॉकड़ाउन को फेल कर रहे हैं। ऐसे में अगर यहां के दुकानदार न चेते तो इसकी बड़ी कीमत उन्हें चुकानी पड़ेगी।

chat bot
आपका साथी