Jharkhand News: फिर कोडरमा लौटा हाथियों का झुंड, मवेशी को कुचला, मचाया जमकर उत्पात

Jharkhand News कोडरमा के सतगावां थाना क्षेत्र के ग्राम डेढ़ो रंगानिया में हाथियों का झुंड फिर वापस लौट आया है।पशु शेड में तोड फोड़ की और एक मवेशी को कुचल दिया। साथ ही पशुओं के रखने के लिए बनाए गए एक छप्पर को भी तोड़ दिया।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:46 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:46 AM (IST)
Jharkhand News: फिर कोडरमा लौटा हाथियों का झुंड, मवेशी को कुचला, मचाया जमकर उत्पात
सतगावां थाना क्षेत्र के ग्राम डेढ़ो रंगानिया में हाथियों का झुंड फिर वापस लौट आया है।

सतगावां (कोडरमा), जासं। : सतगावां थाना क्षेत्र के ग्राम डेढ़ो रंगानिया में गुरुवार की रात्रि हाथियों का झुंड फिर वापस लौट आया है। बीती रात यहां चंद्रिका राय पिता सुकर राय और सुरेश राय, पिता बलदेव राय के पशु शेड में तोड फोड़ की और एक मवेशी को कुचल दिया। साथ ही पशुओं के रखने के लिए बनाए गए एक अन्य छप्पर को भी तोड़ दिया। खेतों में लगी धान व अरहर की फसल को भी बर्बाद कर दिया। बाद में ग्रामीण एकजुट होकर मशाल व पटाखे फोड़कर हाथियों को वहां से भगाया। इसके बाद हाथी की झुंड वहां से छपरी होते हुए बैंगना पहुंचा।

बैगना से भी भगाने के बाद हाथियों का झुंड मचरामो पहुंच गया। मचरामो में यह झुंड धान खेत को रौंदने लगा। इसके बाद रात्रि में ही 3-4 गांव के लोग इकट्ठा होकर पटाखे व मशाल जलाते हुए हाथियों को वहां से दौनैया के रास्ते उत्तर दिशा की ओर जंगल में खदेड़ दिया। यह रास्ता बिहार की ओर जाता है। इधर हाथियों के उत्पात से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। अनुमान लगाया जा रहा है कि हाथी सतगावां थाना क्षेत्र के कानीकेंद, मीरगंज ,भदाली, धनकी अथवा बिहार राज्य के रोह थाना क्षेत्र व कौवाकोल थाना क्षेत्र की ओर निकले हैं।

रात्रि में वन विभाग की टीम ग्रामीणों के साथ हाथी को भगाने का प्रयास में शामिल रही। उल्लेखनीय है कि पिछले एक सप्ताह से सतगावां में नौ हाथियों के झुंड ने उत्पात मचा रखा है। इस बीच वन विभाग की टीम द्वारा खदेड़े जाने के बाद एक बार यह झुंड बिहार की सीमा व एक बार गिरिडीह जिला के गांवा प्रखंड के जंगली सीमा में गया। लेकिन एक दिन बाद ही वहां से वापस सतगावां पहुंच गया।

chat bot
आपका साथी