Jharkhand: दुबई में बंधक बने झारखंड के 2 युवकों को मुक्त कराएगी हेमंत सरकार

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर दुबई ले जाने वाले दोनों युवकों को वापस लाने के प्रयास में राज्य सरकार जुट गई है। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि दुबई में फंसे इन युवकों को मुक्त कराने के लिए सरकार त्वरित कदम उठाएगी।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 03:59 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 03:59 PM (IST)
Jharkhand: दुबई में बंधक बने झारखंड के 2 युवकों को मुक्त कराएगी हेमंत सरकार
Jharkhand: दुबई में बंधक बने झारखंड के 2 युवकों को मुक्त कराएगी हेमंत सरकार। जागरण

रांची, जेएनएन । नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर दुबई ले जाने वाले दोनों युवकों को वापस लाने के प्रयास में राज्य सरकार जुट गई है। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि दुबई में फंसे इन युवकों को मुक्त कराने के लिए सरकार त्वरित कदम उठाएगी। साथ ही इसके लिए विदेश मंत्रालय से भी संपर्क किया जाएगा। उक्त बातें उन्होंने पूर्व मंत्री गीता श्री उरांव से मुलाकात के दौरान कही। बता दें कि गुमला जिले के घाघरा प्रखंड के दो युवकों को दुबई में बंधक बनाकर रखा गया है। जिसे मुक्त कराने को लेकर पूर्व मंत्री ने सीएम से मुलाकात की।

इन युवकों का नाम सुनील भगत और अजय उरांव है। यह मुलाकात झारखंड विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में हुई। पूर्व शिक्षा मंत्री गीता श्री उरांव ने मुख्यमंत्री से इन दोनों युवकों को दुबई से मुक्त करा कर सुरक्षित वापस घर लाने के लिए पहल करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक बहुत गंभीर मामला है। इस दिशा में विदेश मंत्रालय से संपर्क स्थापित कर इन दोनों युवकों को मुक्त कराकर वापस लाने के लिए सरकार सभी समुचित कदम उठाएगी।

उत्तर प्रदेश का एक व्यक्ति नौकरी का झांसा देकर भेजा था दुबई

पूर्व मंत्री गीता श्री उरांव ने बताया कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले मधुकर मिश्रा दोनों युवकों को नौकरी दिलाने का झासा देकर अपने साथ ले गया। 28 जनवरी को वो इन्हें यहां से लेकर गया। इसके बाद 7 फरवरी को टूरिस्ट वीसा से दुबई पहुंचाया। इसके अलावा मधुकर मिश्रा ने इन युवकों से नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ - डेढ़ लाख रुपए भी लिए थे। लेकिन वहां पहुंचने के बाद इन दोनों युवकों को कोई नौकरी नहीं दी गई। इसके बाद युवकों को कोरोना पॉज़िटिव बताकर बंधक बना लिया गया।

31 मार्च को खत्म हो रहा है टूरिस्ट वीसा

युवकों का टूरिस्ट वीसा इस साल 31 मार्च को खत्म हो रहा है। इसके बाद इन युवकों का दुबई में प्रवास आपराधिक श्रेणी के अंतर्गत आ जाएगा। ऐसे में इन दोनों युवकों को मुक्त कराना अत्यंत आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में सरकार त्वरित कदम उठाएगी।  मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वालों में बॉबी भगत के अलावा सुनील भगत की पत्नी फुलप्यारी देवी और अजय उरांव की पत्नी केवरा उरांव शामिल थीं।

chat bot
आपका साथी