एचईसी के तीनों निदेशकों के साथ तत्काल बैठक, एचईसीएस एंड ई एसोसिएशन स्थिति को स्पष्ट करने को करेगा वार्ता

HECS And E Association Ranchi एचईसीएस एंड ई एसोसिएशन(HECS And E Association) की एक आपातकालीन बैठक बुधवार की सुबह आठ बजे आयोजित की गई। मीटिंग की अध्यक्षता रंजन नायक ने की। एचईसी(HEC) में मौजूदा हालात पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कुछ बिंदुओं पर सहमति बनी है।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 01:45 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 01:45 PM (IST)
एचईसी के तीनों निदेशकों के साथ तत्काल बैठक, एचईसीएस एंड ई एसोसिएशन स्थिति को स्पष्ट करने को करेगा वार्ता
एचईसी के तीनों निदेशकों के साथ तत्काल बैठक, एचईसीएस एंड ई एसोसिएशन स्थिति को स्पष्ट करने को करेगा वार्ता

रांची (जासं)। HECS And E Association Ranchi: एचईसीएस एंड ई एसोसिएशन(HECS And E Association) की एक आपातकालीन बैठक बुधवार की सुबह आठ बजे आयोजित की गई। मीटिंग की अध्यक्षता रंजन नायक ने की। वहीं बैठक में ब्रजेश कुमार सिंह, रौशन कुमार, नितिन सावंत, आलोक रंजन, मनीष जैन आदि मौजूद रहे। रंजन नायक ने बताया कि इस बैठक में एचईसी(HEC) में मौजूदा हालात पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कुछ बिंदुओं पर सहमति बनी है। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन की बैठक के दौरान एचईसी के तीनों निदेशकों के साथ तत्काल बैठक कर स्थिति को स्पष्ट करने को लेकर वार्ता, सीएमडी को फौरन एचईसी आकर स्थिति पर स्पष्टीकरण देने, प्रबंधन द्वारा रोडमैप तैयार कर एचईसी चलाने की आगे की योजना स्पष्ट करने, सैलरी पर प्रबंधन का रुख एवं राज्य के मुख्यमंत्री और राज्यपाल से मिलकर उनके द्वारा हस्तक्षेप करने के लिए आग्रह करने की सहमति बनी।

कर्मचारियों का समर्थन करते हुए अधिकारी भी सोमवार से हड़ताल में हो गए शामिल:

बता दें कि बकाया वेतन भुगतान को लेकर एचईसी कृमि विगत दो दिसंबर से टूल डाउन स्ट्राइक कर रहे हैं। दो दिसंबर की सुबह आठ बजे एचईसी के तीनों प्लांट एचएमबीपी, एफएफपी और एचएमटीपी में कमियों ने उत्पादन ठप कर दिया था। जो आज भी जारी है। इधर, हड़ताल के बाद एचईसी प्रबंधन द्वारा 03 दिसंबर को एक अपील पत्र जारी की गई थी, जिसमें कर्मियों से काम पर लौटने को कहा गया था। लेकिन इसके साथ ही कहा गया था कि यदि कर्मचारी काम पर नहीं लौटे, तो उन पर नो वर्क नो पे का सिद्धांत लागू होगा। इससे कर्मचारियों का आक्रोश और बढ़ गया है। कर्मचारियों का समर्थन करते हुए अधिकारी भी सोमवार से हड़ताल में शामिल हो गए।

हड़ताल को जारी रखने का लिया गया है निर्णय:

इधर, मंगलवार को एचईसी प्रबंधन के पदाधिकारियों ने श्रम आयुक्त कार्यालय में आयोजित श्रमिक संगठनों के साथ ही बैठक में कर्मियों को 31 दिसंबर तक जून माह के बकाया वेतन का भुगतान करने की बात कही है। हालांकि, उक्त बैठक में हड़ताल समाप्त करने को लेकर एचईसी प्रबंधन और श्रमिक संगठनों के बीच कोई सहमति नहीं बन सकी। फिलहाल हड़ताल को जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

chat bot
आपका साथी