HEC Ranchi: कैंटीन भत्ता बंद किए जाने का एचईसी मजदूर संघ ने किया विरोध

HEC Ranchi एचईसी प्रबंधन द्वारा मजदूरों का कैंटीन भत्ता बंद किए जाने का एचईसी मजदूर संघ ने कड़ा विरोध किया है। संघ के अध्यक्ष जीतू लोहरा और महामंत्री रामाशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रबंधन फिर से इस भत्ता को लागू करे नहीं तो मजदूर आंदोलन करने पर बाध्य होंगे।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 12:27 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 12:27 PM (IST)
HEC Ranchi:  कैंटीन भत्ता बंद किए जाने का एचईसी मजदूर संघ ने किया विरोध
मजदूरों का कैंटीन भत्ता बंद किए जाने का एचईसी मजदूर संघ ने कड़ा विरोध किया है।

रांची, जासं। एचईसी प्रबंधन द्वारा मजदूरों का कैंटीन भत्ता बंद किए जाने का एचईसी मजदूर संघ ने कड़ा विरोध किया है। संघ के अध्यक्ष जीतू लोहरा और महामंत्री रामाशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रबंधन फिर से इस भत्ता को लागू करे नहीं तो मजदूर आंदोलन करने पर बाध्य होंगे। इस संबंध में एचईसी सेक्टर तीन सीडी 206 बी एम एस कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में पांच माह बकाये वेतन का भुगतान करने की भी प्रबंधन से मांग की गई। बैठक में संघ के अध्यक्ष जीतू लोहरा ने कहा एचईसी प्रबंधन अपने कर्मचारी को कोरोना काल में कैंटीन बंद करके उससे संबंधित भत्ता देने का निर्णय लिया था, जिसको एचईसी प्रबंधन बिना कैंटीन चालू किए भत्ता बंद करने का निर्णय लिया है, जो बिल्कुल गलत एवं अनुचित है।

प्रबंधन ने अपने कर्मचारियों को पांच महीना से वेतन नहीं दिया जिससे यहां के कर्मचारी काफी परेशान हैं और उन्हें बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। प्रबंधन इतना नीचे गिर गया है कि जो कुछ भी कैंटीन भत्ता दिया जाता था, उसको भी काट कर मजदूरों को भूखा मारने का फैसला लिया है। लोहरा ने कहा कि एचईसी मजदूर संघ इसका घोर निंदा करता है। प्रबंधन के इस निर्णय को मजदूरों का शोषण करने का फैसला बताते हुए संघ ने कहा कि प्रबंधन मजदूरों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है।

केवल मजदूरों का पैसा काटने में लगा है प्रबंधन

महासचिव रामाशंकर प्रसाद ने कहा कि मजदूरों का 1/1/2017 से पे रिवीजन बकाया है। पांच महीना से वेतन बकाया है। प्रबंधन इस पर वार्ता नहीं करके मजदूरों का पैसा कैसे काटा जाए, किस मद में काटा जाए यही दिन भर आपस में विचार-विमर्श करता रहता है। मजदूरों को उकसाने के लिए तरह तरह का प्रोपगंडा अपनाता है। ताकि प्लांटों के अंदर अशांति का माहौल बना रहे। संघ का कहना है कि प्रबंधन कैंटीन भत्ता चालू रखे और अपनी आदत से बाज आए। हम मजदूरों का शोषण करना बंद करे। 

मजदूर कितना दिन प्रबंधन के द्वारा शोषित होते रहेंगे। एक दिन जरूर अपने अधिकार के लिए जगेंगे और एचईसी प्रबंधन की नींद हराम करने का काम करेंगे। इसलिए प्रबंधन अपनी आदत को सुधारे और मजदूरों का शोषण करना बंद करे, नहीं तो आने वाले दिनों में प्रबंधन के खिलाफ उग्र आंदोलन करने के लिए हमलोग बाध्य होंगे। इसकी पूर्ण जिम्मेदारी एचईसी की होगी। बैठक में मीडिया प्रभारी सुनील कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी