Heavy Engineering Corporation Limited(HEC): एचईसी के तीनों प्लांट में बंद रहा काम, आज उच्चस्तरीय बैठक

Heavy Engineering Corporation Limited(HEC) आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा हैवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचईसी)(Heavy Engineering Corporation Limited(HEC)) के तीनों प्लांट फाउंड्री फोर्ज प्लांट(Plant Foundry Forge Plant) हैवी मशीन टूल्स प्लांट(Heavy Machine Tool Plant) और हैवी मशीन बिल्डिंग प्लांट(Heavy Machine Building Plant) गुरुवार की सुबह बंद हो गया।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:25 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:25 AM (IST)
Heavy Engineering Corporation Limited(HEC): एचईसी के तीनों प्लांट में बंद रहा काम, आज उच्चस्तरीय बैठक
Heavy Engineering Corporation Limited(HEC): एचईसी के तीनों प्लांट में बंद रहा काम, आज उच्चस्तरीय बैठक

रांची जासं। Heavy Engineering Corporation Limited(HEC): आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा हैवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचईसी)(Heavy Engineering Corporation Limited(HEC)) के तीनों प्लांट फाउंड्री फोर्ज प्लांट (एफएफपी)(Plant Foundry Forge Plant), हैवी मशीन टूल्स प्लांट (एचएमटीपी)(Heavy Machine Tool Plant) और हैवी मशीन बिल्डिंग प्लांट (एचएमबीपी)(Heavy Machine Building Plant) में गुरुवार की सुबह काम बंद हो गया। इस वजह से तीनों प्लांट में उत्पादन ठप रहा। शाम लगभग चार बजे एफएफपी(FFP) के कर्मचारी काम करने के लिए तैयार हुए। उसके बाद प्लांट में रिस्टोर हुआ। लेकिन दिन बीत जाने की वजह से उत्पादन नहीं हो पाया। हालांकि इस दौरान एचएमटीपी(HMTP) और एचएमबीपी(HMBP) के कर्मी पूरी तरह काम से अलग रहे। बताया जा रहा है कि समाधान के लिए शुक्रवार को एचईसी(HIC) में एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई गई है।

जब तक ठोस आश्वासन नहीं, तब तक बंद रखेंगे काम:

जानकारी के अनुसार, एचईसी में अधिकारियों का सात माह और कर्मचारियों का छह माह का वेतन बकाया है। गुरुवार की सुबह आठ बजे पहले एचएमबीपी में कर्मचारियों ने टूल डाउन स्ट्राइक कर दिया। सूचना के बाद अन्य कर्मचारियों ने भी काम बंद कर दिया। एचईसी कर्मचारियों का कहना है कि प्रबंधन के वरिष्ठ पदाधिकारी उनके वेतन भुगतान को लेकर गंभीर नहीं हैं। जब प्लांट में निर्माण कार्य हो रहा है, तो उनको वेतन क्यों नहीं मिल रहा है। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उन्हें प्रबंधन की ओर से ठोस आश्वासन नहीं मिलेगा, तब तक वे काम बंद रखेंगे।

chat bot
आपका साथी