झारखंड के रामगढ़ में पंचायत भवन के गेट के समीप मिला गोवंश का सिर, छानबीन में जुटी पुलिस

रामगढ़ जिले के पीटीपीएस अंतर्गत हनुमानगढ़ी पंचायत के पंचायत भवन गेट के सामने रविवार की सुबह एक गोवंश का सर देखा गया। धीरे धीरे कर इसकी चर्चा पूरे पंचायत क्षेत्र के अलावा दूसरे पंचायतों में भी पहुंच गई। देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:39 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:39 AM (IST)
झारखंड के रामगढ़ में पंचायत भवन के गेट के समीप मिला गोवंश का सिर, छानबीन में जुटी पुलिस
झारखंड के रामगढ़ में पंचायत भवन के गेट के समीप मिला गोवंश का सिर। जागरण

पतरातु थर्मल (रामगढ़), जासं। रामगढ़ जिले के पीटीपीएस अंतर्गत हनुमानगढ़ी पंचायत के पंचायत भवन गेट के सामने रविवार की सुबह एक गोवंश का सर देखा गया। धीरे धीरे कर इसकी चर्चा पूरे पंचायत क्षेत्र के अलावा दूसरे पंचायतों में भी पहुंच गई।देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। तत्काल मुखिया नूतन सिंह ने वहां पहुंचकर स्थिति को सामान्य बनाए रखा। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस पदाधिकारियों को दी गई।

सूचना मिलने ही पतरातु एसडीपीओ डॉ वीरेंद्र कुमार चौधरी, सर्किल इंस्पेक्टर लिलेश्वर महतो, पतरातू थाना प्रभारी शशि प्रकाश, सब इंस्पेक्टर मयंक प्रसाद समेत दर्जनों की संख्या में पुलिस बल के जवान वहां पहुंच गए। पुलिस ने गोवंश के सर को अपने कब्जे में ले लिया। मौके पर मौजूद एसडीपीओ ने बताया कि। गोवंश का सर कई दिनों पुराना है। इससे काफी दुर्गंध आ रही है। वहीं इसमें कीड़े लगे हैं। उन्होंने प्रथम दृष्टया इसे जानवर द्वारा लाकर वहां छोड़े जाने की बात कही। वहीं उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले की गहनता से छानबीन करेगी। किसी भी प्रकार से इसमें कोई भ्रम की स्थिति नहीं होने दी जाएगी।

पंचायत भवन के नजदीक बसा है खटाल

पीटीपीएस हनुमानगढ़ी पंचायत भवन के नजदीक दर्जनों की संख्या में गौ पालक अपना खटाल बसाए हुए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि आए दिन मवेशियों के मर जाने के बाद ये गौ पालक पंचायत भवन के पीछे की पहाड़ी पर मृत मवेशियों को फेंक देते हैं। वहीं कई लोगों ने इसे किसी शरारती तत्व के द्वारा की गई शरारत भी बताई जा रही है।

लगा रहता है नशेड़ियों का जमावड़ा

हनुमानगढ़ी पंचायत भवन के आसपास दिन से लेकर रात तक नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है। स्थानीय मुखिया नूतन सिंह ने बताया कि कई बार पंचायत स्तर पर इसके खिलाफ कार्यवाही भी की गई।वहीं कई बार पुलिस प्रशासन द्वारा भी सख्ती बरती गई परंतु इस पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। यही कारण है कि पंचायत भवन समेत पंचायत के अलग-अलग चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। परंतु सभी सीसीटीवी कैमरे खराब हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी