Hazaribagh News: संपन्न लोग राशनकार्ड को सरेंडर करें अन्यथा होगी कार्रवाई : डीएसओ

Hazaribagh News जिले के सभी नौकरी पेशा करने वाले इनकम टैक्स देने वाले एवं सम्पन्न परिवार के लोग जो आज तक खाद्य सुरक्षा योजना के तहत जनवितरण दुकान से राशन ले रहे हैं। कार्डधारियों से जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने राशन कार्ड को स्वेच्छा से वापस करने की अपील की है।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:57 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 05:57 PM (IST)
Hazaribagh News: संपन्न लोग राशनकार्ड को सरेंडर करें अन्यथा होगी कार्रवाई : डीएसओ
Hazaribagh News: संपन्न लोग राशनकार्ड को सरेंडर करें अन्यथा होगी कार्रवाई : डीएसओ

इचाक(हजारीबाग) संवाद सूत्र। Hazaribagh News: जिले के सभी नौकरी पेशा करने वाले , इनकम टैक्स देने वाले एवं सम्पन्न परिवार के लोग जो आज तक खाद्य सुरक्षा योजना के तहत जनवितरण दुकान से राशन ले रहे हैं। वैसे तमाम कार्डधारियों से जिला आपूर्ति पदाधिकारी अरविंद कुमार ने अपना राशन कार्ड को स्वेच्छा से वापस करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि वैसे संपन्न लोग स्वेच्छा से अपना कार्ड को सरेंडर कर दें। अन्यथा सरकार के निर्देश के आलोक में उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी विद्याभूषण ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि गांव स्तर से लोगों को जगाने का काम किया जा रहा है। वैसे व्यक्ति अपना राशन कार्ड को पंचायत स्तर पर आयोजित आपका अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान वापस कर सकते हैं।

समय रहते यदि संपन्न लोगों के द्वारा राशन कार्ड को वापस नही किया जाता है, तो इसके बाद गांव स्तर पर इसकी जांच कराई जाएगी एवं राशन लेने की अहर्ता पूरा नही करने वाले अयोग्य लोगों से उनके द्वारा आज तक ली गयी राशन का बाजार मूल्य के हिसाब से राशि वसूली की जायेगी। वैसे कार्डधारियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी