Junior National Hockey Championship: हरियाणा टीम ने चंडीगढ़ को हरा फाइनल में बनाई जगह

Junior National Hockey Championship जूनियर नेशनल वीमेन हाकी चैंपियनशिप के पहले सेमीफाइनल मैच में हरियाणा की टीम कांटे के मुकाबले में चंडीगढ़ की टीम को 3-2 के अंतर से पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर गई है। दोनों टीमों की बेटियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 01:39 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 01:39 PM (IST)
Junior National Hockey Championship: हरियाणा टीम ने चंडीगढ़ को हरा फाइनल में बनाई जगह
हरियाणा की टीम ने चंडीगढ़ को हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

सिमडेगा, जासं। जूनियर नेशनल वीमेन हाकी चैंपियनशिप के पहले सेमीफाइनल मैच में हरियाणा की टीम कांटे के मुकाबले में चंडीगढ़ की टीम को 3-2 के अंतर से पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर गई है। दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में दोनों टीमों की बेटियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। दर्शक दिल थामकर मैच देखते रहे। हरियाण की ओर दूसरे मिनट में नीलम ने पहला गोल कर एवं 21वें मिनट में प्रीति ने दूसरा गोल कर टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। जवाब में चंडीगढ़ टीम से 26वें मिनट में निधि एवं 30वें मिनट में आरती ने गोल कर मुकाबला को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद ऐसा लगा कि अब आखिरी में दोनों टीमें बराबरी पर रहेंगी। दोनों टीमों की खिलाड़ी पूरे जोश व जज्बे के साथ गोल बचाने व दागने में जुटी थीं।

हालांकि 54 मिनट में नीलम ने पेनाल्टी कार्नर से गोल दाग टीम को निर्णायक स्थिति पर ला दिया। जबकि चंडीगढ़ टीम की इसके बाद गोल नहीं कर पाई और मैच को गंवा दिया। इधर जीत मिलते ही हरियाणा की बेटियां उछल पड़ीं। टीम की सभी खिलाड़ियों ने एक दूसरे को बधाई दी। वहीं दूसरी ओर हार से चंडीगढ़ की टीम में मायूसी छा गई। हरियाणा टीम की कप्तान उषा ने कहा कि चंडीगढ़ टीम से संघर्षपूर्ण मुकाबले में जीत हासिल हुई है। टीम के सभी खिलाड़ी खुश हैं। उनकी टीम फाइनल में पूरी तैयारी के साथ उतरेगी व जीतने के लिए बेहतर खेलगी।

chat bot
आपका साथी