चूल्हा जब्त करने को लेकर किशोरगंज में बवाल, दुकानदारों के विरोध के बाद खिसके निगम कर्मी

- रातू रोड से सहजानंद चौक तक हटाया गया अतिक्रमण ठेला समेत अन्य सामग्री जब्त जागरण संवादद

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Dec 2020 08:31 AM (IST) Updated:Sun, 13 Dec 2020 08:31 AM (IST)
चूल्हा जब्त करने को लेकर किशोरगंज में बवाल, दुकानदारों के विरोध के बाद खिसके निगम कर्मी
चूल्हा जब्त करने को लेकर किशोरगंज में बवाल, दुकानदारों के विरोध के बाद खिसके निगम कर्मी

- रातू रोड से सहजानंद चौक तक हटाया गया अतिक्रमण, ठेला समेत अन्य सामग्री जब्त

जागरण संवाददाता, रांची : नगर निगम की ओर से चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान शनिवार को किशोरगंज में एक होटल के बाहर गैस चूल्हा जब्त करने को लेकर बवाल हो गया। दुकानदार का कहना था कि वो चूल्हा हटाने की बात कह रहा था लेकिन निगम कर्मी चूल्हा जब्त करने पर अड़े थे। इस पर अचानक दुकानदार आक्रोशित हो गया और जोर-जोर से चिल्लाने लगा। दुकानदार का कहना था कि मुख्य सड़कों पर बड़े-बड़े दुकानदार और शोरूम के मालिक सड़क किनारे अतिक्रमण कर सड़क तक गाड़ियां खड़ी करते हैं मगर, नगर निगम उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करता। शोरगुल बढ़ता देख इलाके के दुकानदार एकजुट होकर विरोध करने लगे। इस पर निगम कर्मी वहां से हट कर आगे बढ़ गए।

शनिवार को नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम ने रातू रोड न्यू मार्केट चौक से सहजानंद चौक तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान एक ठेला, तीन लोहे के काउंटर, एक लकड़ी का काउंटर, टूटा हुआ टेबल, कुर्सी, बांस-बल्ली सहित अन्य सामग्री जब्त कर ली। एक दर्जन से अधिक दुकानों के सामने अवैध रूप से लगे होर्डिंग और बैनर को काट कर हटा दिया। इस दौरान ठेले-खोमचे भी हटाए गए।

नगर निगम कर्मी के घर पहुंचे डिप्टी मेयर, की आर्थिक मदद

नगर के वार्ड नंबर 46 में दो दिन पहले एक नगर निगम कर्मी की मृत्यु हो गई थी। वो अपने पीछे पत्नी, तीन बेटियों और एक पुत्र छोड़ कर गए हैं। उप महापौर संजीव विजयवर्गीय उनके घर पहुंचे और शोकसंतप्त परिवार को सांत्वना दी। नगर निगम की तरफ से मदद के तौर पर उन्हें 20 हजार रुपये दिए गए। बाकी 80 हजार रुपये बाद में दिए जाएंगे। इस मौके पर डिप्टी मेयर के साथ वार्ड पार्षद जमीला खातून और स्वास्थ्य शाखा के अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी