Jharkhand Drinking Water Problem: ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समस्या दूर करने के लिए हर पंचायत में लगवाए जा रहे हैंडपंप

Jharkhand Drinking Water Problem रांची के ग्रामीण इलाकों में पेयजल की समस्या को देखते हुए अलग-अलग योजनाएं संचालित की जा रही हैं। जनप्रतिनिधियों की ओर से भी समस्या समाधान के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। मांडर विधायक बंधु तिर्की द्वारा प्रत्येक पंचायत में पांच चापाकल लगवाए जा रहे हैं।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:47 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:20 PM (IST)
Jharkhand Drinking Water Problem: ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समस्या दूर करने के लिए हर पंचायत में लगवाए जा रहे हैंडपंप
विधायक बंधु तिर्की ने बोरवेल गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर पंचायतों के लिए रवाना किया।

बेड़ो(रांची), संसू। रांची जिले के ग्रामीण इलाकों में पेयजल की समस्या को देखते हुए अलग-अलग योजनाएं संचालित की जा रही हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधियों की ओर से भी समस्या के समाधान के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। मांडर विधायक बंधु तिर्की द्वारा प्रत्येक पंचायत में पांच चापाकल लगवाए जा रहे हैं। सोमवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में विधायक बंधु तिर्की द्वारा बोरवेल गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर पंचायतों के लिए रवाना किया गया।

मौके पर विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि जीवन के लिए स्वच्छ पानी अनमोल है और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छ पानी ग्रामीणों को सही समय पर उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। हर पंचायत में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है। इससे स्थानीय लोगों की पेयजल समस्या का समाधान हो सकेगा। आगे आने वाले समय में और चापाकल लगवाने की योजना है।

उन्होंने उन लोगों से वर्षा जल बचाने तथा प्रकृतिक जल स्रोतों को संरक्षण प्रदान करने की अपील की। इसके बाद जल समस्या पूरी तरह समाप्त हो पाएगी। मौके पर नवल किशोर सिंह,परवेज आलम,सुनील कच्छप, सहित कई लोग उपस्थित  रहे। गौरतलब हो कि क्षेत्र में पेयजल संकट गहराता जा रहा है।

chat bot
आपका साथी