ओ सरकार सुनो जिम वालों की पुकार, हमारी भी है हालत खराब

रांची अनलॉक वन में जिम को राहत नहीं मिलने के विरोध में शनिवार को जिम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 01:28 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 01:28 AM (IST)
ओ सरकार सुनो जिम वालों की पुकार, हमारी भी है हालत खराब
ओ सरकार सुनो जिम वालों की पुकार, हमारी भी है हालत खराब

जागरण संवाददाता रांची : अनलॉक वन में जिम को राहत नहीं मिलने के विरोध में शनिवार को जिम संचालकों ने बिरसा चौक स्थित होटल रासो समक्ष प्रदर्शन किया। जिम संचालक अपने हाथ में बैनर पोस्टर लेकर खड़े थे। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए वे सरकार से राहत की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि जिम खोलने पर निर्णय नहीं होने के कारण वह आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। सरकार को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह जिम का किराया वहन करेगी। बैनर पोस्टर पर लिखा था कि या तो उन्हें जिम संचालन की अनुमति दी जाए, या फिर जहर दिया जाए।

संचालकों का कहना था कि स्वास्थ्य संकट को दूर करने के लिए बेहतर स्वास्थ्य बनाने में मदद करने वाले क्षेत्र को ही बंद करके रखा गया है। यह कहां का इंसाफ है? उन्होंने सरकार से तत्काल इस पर निर्णय लेने का आग्रह किया। जिम मालिको का कहना था कि लॉकडाउन में सभी जिम बंद होने के कारण रांची के छोटे जिम के संचालक सबसे ज्यादा परेशानी में हैं। एक जिम से कई लोग जुड़े हुए होते हैं। इसके बाद कई तरह के खर्च हैं जिन्हें जिम बंद होने के बाद भी देना ही पड़ रहा है जैसे जिम का रेंट,ट्रेनर की सैलरी ,हाउसकीपिग स्टाफ की सैलरी, काउंसलर की सैलरी, बिजली बिल, और अपने घर का खर्च।

जिम मालिकों का कहना था कि अगर सरकार उन्हें जिम संचालन की इजाजत देती है तो वो सरकार के द्वारा दिए गए गाइडलाइन का पालन करेंगे। जिम को चलाने के लिए एक प्रोटोकॉल को पालन किया जाएगा। जैसे मेंबर्स के जिम आने से पहले उनकी थर्मल स्कैनिग होगी और उनको ग्लव्स और मास्क पहनना अनिवार्य होगा। हर जिम 1 घंटे की स्लॉट तैयार करेंगे जिसमें हर 1 घंटे 8 से 10 मेंबर ही अलाउड होंगे। सभी मेंबर्स प्रॉपर फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए वर्कआउट करेंगे। एक स्लॉट कंप्लीट होने के बाद 10 मिनट में पूरे इक्विपमेंट को सैनिटाइज किया जाएगा। उसके बाद दूसरे स्लॉट को अनुमति मिलेगी।

बिरसा चौक पर प्रदर्शन में यस फिटनेस हब जिम के संचालक श्याम ओझा, प्रो फिटनेस क्लब के संचालक कृष्णा थापा, अल्टीमेट फिटनेस के संचालक शमशाद, नसीम यूथ हेल्थ क्लब के मोनू आर्यन और दिलशाद आलम, फिटनेस फैक्ट्री जिम के संजीव बैटल, प्रिडेटर जिम के अभिषेक कुमार, फिटनेस फ‌र्स्ट जिम के सुनील मुंडा, फिटनेस एवोल्यूशन जिम के संचालक अमित कुमार उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी