गुमला में पिस्तौल व कारतूस के साथ तीन अपराधी धराए, आपराधिक घटना को अंजाम देने की थी तैयारी

Gumla Police News Jharkhand Crime News Hindi News पुलिस उपाधीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि छापामारी के दौरान पुलिस ने संदिग्ध अवस्था में महेन्द्र कुम्हार को देखा। जब उसे पकड़ने की कोशिश की गई तो वह पुलिस को देखकर भागने लगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:31 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:35 PM (IST)
गुमला में पिस्तौल व कारतूस के साथ तीन अपराधी धराए, आपराधिक घटना को अंजाम देने की थी तैयारी
Gumla Police News, Jharkhand Crime News, Hindi News पुलिस की गिरफ्त में अपराधी।

गुमला, जासं। आपराधिक वारदात को अंजाम देने के इरादे से अपने पास रखे पिस्तौल व कारतूस के साथ तीन बदमाशों को डुमरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। धराए बदमाशों के पास से पुलिस ने एक देशी पिस्तौल व एक कारतूस जब्त किया है। छापामारी टीम ने डुमरी के जैरागी निवासी अभिषेक नायक, महेंद्र कुमार उर्फ महतो व डुमरी के पुराना टाटी निवासी प्रवीण भगत को गिरफ्तार किया है। उक्त बातें संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अभियान पुलिस उपाधीक्षक मनीष कुमार ने दी।

उन्होंने बताया कि नक्सल प्रभावित डुमरी थाना क्षेत्र के जैरागी क्षेत्र में महेन्द्र कुम्हार उर्फ महतो अपने कुछ साथियों के साथ आपराधिक वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा था। इसकी सूचना एसपी डा. एहतेशाम वकारिब को मिली थी। सूचना मिलने के बाद एसपी ने डुमरी थाना प्रभारी के नेतृत्व में छापामारी के लिए रिजर्व गार्ड और सैट-79 के जवानों की टीम गठित की। साेमवार की शाम छापामारी के दौरान पुलिस ने संदिग्ध अवस्था में महेन्द्र कुम्हार को देखा।

जब उसे पकड़ने की कोशिश की गई, तो वह पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिस ने खदेड़ कर उसे पकड़ा। पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार महेन्द्र ने आपराधिक घटना को अंजाम दिए जाने की योजना बनाने की जानकारी पुलिस की दी और अपने साथियों के नाम भी पुलिस को बताया। महेंद्र की निशानदेही पर प्रवीण भगत ग्राम टाटी और अभिषेक नायक जैरागी के घर छापामारी कर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार अभिषेक के पास से पुलिस ने एक देशी पिस्टल और एक गोली बरामद की है। एसडीपीओ अभियान ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ में हासिल जानकारी और इनके आपराधिक इतिहास पर पुलिस का अनुसंधान जारी है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस तीनों बदमाशों से पूछताछ कर रही है कि वे लोग किस वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

chat bot
आपका साथी