गांवों में कम्युनिटी स्प्रेड रोकने के लिए घर-घर टेस्टिंग और टीकाकरण करे सरकार

कोरोना संक्रमण का दूसरा लहर शहर के साथ अब गांवों में भी कहर बरसा रहा है। गांव में टेस्टिंग और इलाज के अभाव में कई लोगों ने अपनी जान गवां दी। ऐसे में झारखंड ओबीसी आरक्षण मंच के अध्यक्ष कैलाश यादव ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आग्रह किया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:59 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:59 AM (IST)
गांवों में कम्युनिटी स्प्रेड रोकने के लिए घर-घर टेस्टिंग और टीकाकरण करे सरकार
गांवों में कम्युनिटी स्प्रेड रोकने के लिए घर-घर टेस्टिंग और टीकाकरण करे सरकार। जागरण

रांची, जासं । कोरोना संक्रमण का दूसरा लहर शहर के साथ अब गांवों में भी कहर बरसा रहा है। गांव में टेस्टिंग और इलाज के अभाव में कई लोगों ने अपनी जान गवां दी। ऐसे में झारखंड ओबीसी आरक्षण मंच के अध्यक्ष कैलाश यादव ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आग्रह किया है कि राज्य में गांवों में कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने के लिए घर-घर आरटी-पीसीआर जांच और टीकाकरण करवाया जाए।

कैलाश यादव ने बताया कि गांवों में कई मौत ऐसी हो रही है जिसमें व्यक्ति को खांसी बुखार होता है और पांच से सात दिनों में वो मर जाता है। वहीं लोग बीमार पड़ने पर झोला छाप डाक्टर से दवा लेकर खा रहे हैं। इससे गांवों में मृत्यु दर काफी बढ़ रही है। गांवों में भी कोरोना संक्रमण के कारण बूढ़े और नौजवान सभी उम्र के लोग बुरी तरह से प्रभावित हो रहे है। उन्होंने सरकार से अपील की वो गांव स्तर पर लोगों को जागरूक करें। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सख्त उपाय करें।

उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि स्वस्थ राज्य के लिए शहर एवं गांवों में घर-घर जाकर परिवार के लोगों का  आरटी-पीसीआर जांच करावें एवं 18 से ज्यादा उम्र वाले सभी लोगों का टीकाकरण करे। क्योंकि गांव में रहने वाले लोग अभी भी इंटरनेट के जरिए अपना टीकाकरण स्लाट बुक करने में असमर्थ हैं। वहीं कई गांव ऐसे हैं जहां मोबाइल का नेटवर्क तक नहीं आता है।

chat bot
आपका साथी