Indian Railway: कोडरमा में मालगाड़ी हुई बेपटरी, ट्रेनों का परिचालन ठप

Indian Railway धनबाद रेल मंडल अंतर्गत ग्रैंड कॉर्ड सेक्शन स्थित कोडरमा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से करीब 200 मीटर दूरी पर एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई। अचानक मालगाड़ी की एक बोगी के चार पहिए पटरी से उतर गए। इससे ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:56 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:56 AM (IST)
Indian Railway: कोडरमा में मालगाड़ी हुई बेपटरी, ट्रेनों का परिचालन ठप
कोडरमा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से करीब 200 मीटर दूरी पर रेलवे फाटक के समीप मालगाड़ी बेपटरी हो गई।

कोडरमा, जासं। धनबाद रेल मंडल अंतर्गत ग्रैंड कॉर्ड सेक्शन स्थित कोडरमा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से करीब 200 मीटर दूरी पर रेलवे फाटक के समीप सोमवार की सुबह करीब 9 बजे एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई। पोल संख्या 94/1-3 के समीप डाउनलाइन पर अचानक मालगाड़ी की एक बोगी के चार पहिए पटरी से उतर गए। घटना के तुरंत पर इसकी सूचना धनबाद कंट्रोल को दी गई। इसके बाद नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमो जंक्शन को अलर्ट किया गया। यहां से दुर्घटना राहत वाहन कोडरमा के चल चुकी है।

इधर, घटना के कारण अप एवं डाउन दोनों लाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है। घटना की वजह से नाथगंज हाल्ट पर अजमेल-सियालदह एक्सप्रेस, गुरपा में पटना-रांची जनशताब्दी और गझंडी स्टेशन में जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस को राेका गया है। तीनों गाड़ियां डाउनलाइन पर आ रही थीं। मालगाड़ी गया से धनबाद की ओर जा रही थी। इधर घटना को लेकर कोडरमा रेलवे के अधिकारी भी अलर्ट हो गए हैं। दुर्घटना राहत वाहन आते ही मालगाड़ी को पटरी पर लाया जाएगा। माना जा रहा है कि इसमें करीब दो से तीन घंटे का वक्त लगेगा। इधर, मालगाड़ी के बेपटरी होने से पीछे रूकी यात्री ट्रेनों के पैसेंजर परेशान हैं। रेलवे अधिकारियों के अनुसार इन ट्रेनों को वैकल्पिक लाइन से चलाने पर विचार किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी