डाक विभाग में 1118 पदों पर सीधी भर्ती का सुनहला मौका, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

भारतीय डाक विभाग के झारखंड पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों के पद के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। विभाग द्वारा ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के 1118 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन उनकी दसवीं के रिजल्ट के आधार पर किया जाएगा।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 08:47 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 08:47 AM (IST)
डाक विभाग में 1118 पदों पर सीधी भर्ती का सुनहला मौका, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन
पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों के पद के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं

 रांची, जासं। भारतीय डाक विभाग के झारखंड पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों के पद के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। विभाग द्वारा ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के 1118 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। डाक विभाग  द्वारा इसके लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी।

उम्मीदवारों का चयन उनकी दसवीं के रिजल्ट के आधार पर किया जाएगा। इस पद पर चयनित होने के बाद डाक सेवक को लगभग दस हजार प्रतिमाह का वेतन दिया जाएगा। इस पद पर आवेदन करने के लिए 12 नवंबर से आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। आवेदन करने की आखिरी तीथि 11 दिसंबर है।

रांची सर्किल के वरिष्ठ डाक अधीक्षक केएन तिवारी ने बताया कि इन पदों के लिए हमेशा से मेरिट के आधार पर चयन होता रहा है। उम्मीदवार के पास 10वीं पास होने के साथ कम से कम छह महीने के कंप्यूटर कोर्स का सर्टिफिकेट होना जरूरी है। इन पदों के लिए 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के आयु के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 22 जून 2020 के आधार पर की जाएगी। इसके साथ ही हिंदी भाषा का ज्ञान होना भी जरूरी है। उन्होंने बताया कि बीते वर्षों में डाक विभाग ने अपनी सुविधा और सेवा के विकास पर वृह्द स्तर पर काम किया है। ऐसे में कर्मचारियों की हर स्तर पर भर्ती की जा रही है। इसके लिए समय-समय पर विभाग द्वारा आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। निकट भविष्य में भी कई और पदों पर भर्ती की संभावना है।

chat bot
आपका साथी