उर्सुलाइन इंटर कॉलेज नामांकन फार्म में हिदू व हरिजन का अलग दिखाया

उर्सुलाइन इंटर कॉलेज में 11वीं में नामांकन के लिए ऑनलाइन फार्म भरा जा रहा है। इसके बाद इसकी हार्ड कॉपी कॉलेज में जमा करनी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 01:54 AM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 01:54 AM (IST)
उर्सुलाइन इंटर कॉलेज नामांकन फार्म में हिदू व हरिजन का अलग दिखाया
उर्सुलाइन इंटर कॉलेज नामांकन फार्म में हिदू व हरिजन का अलग दिखाया

जागरण संवाददाता, रांची : उर्सुलाइन इंटर कॉलेज में 11वीं में नामांकन के लिए ऑनलाइन फार्म भरा जा रहा है। इसके बाद इसकी हार्ड कॉपी कॉलेज में जमा करनी है। कॉलेज की वेबसाइट के माध्यम से भरे जा रहे फॉर्म पर कई सवाल उठ रहे हैं। दरअसल फार्म में एक कॉलम धर्म का है। इसमें कैथोलिक, सीएनआइ, जीइएल, सरना, हिदू, मुस्लिम, हरिजन व अन्य है। हरिजन को अलग दिखाने पर भाजपा नेता प्रतुल शाहदेव व कुणाल षाड़ंगी ने कड़ी आपत्ति जताई है। इन्होंने ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को इस मामले में संज्ञान लेने का आग्रह किया है। भाजपा नेताओं ने कहा कि उर्सुलाइन इंटर कॉलेज में नामांकन फार्म में हिदू व हरिजन को अलग-अलग बताया जा रहा है। ये सरासर हिदू एकता को बांटने की साजिश है। प्रतुल शाहदेव ने कहा कि ऐसा किसके शह पर हो रहा है इसे पता करना की जरूरत है। सरकार ऐसे संस्थानों पर कड़ी कार्रवाई करे। यह कॉलेज सरकार से सहायता लेकर समाज को बांटने का काम कर रहा है। इधर हिंदू संगठन, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल ने भी फार्म में हरिजन का अलग से कॉलम देने पर कड़ी आपत्ति जताया है। इन संगठनों ने हरिजन को हिंदू में शामिल करने को कहा है। अन्यथा आंदोलन करेंगे।

---------------

पहले भी लग चुका है आरोप

उर्सुलाइन इंटर कॉलेज पर दो वर्ष पहले भी धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप लगा था। उस समय हिदू संगठन व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने इसकी शिकायत जिला शिक्षा पदाधिकारी से किया था। डीईओ ने स्कूल को इस तरह की घटना दोबारा नहीं होने की बात कही थी। उन्ह

chat bot
आपका साथी