स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह के उल्‍लंघन पर गढ़वा में 7 दुकानें सील, एक को मिला नोटिस Garhwa News

Garhwa News, Jharkhand Samachar नियम विरुद्ध जो भी दुकानें खुल रही हैं, उस दुकान को सील किया जा रहा है।

Garhwa News Jharkhand Samachar कार्यपालक पदाधिकारी ने व्यवसायियों तथा आम नागरिकों से सभी सरकारी दिशा निर्देशों व नियमों के अनुपालन करने का अनुरोध किया। नियम के विरुद्ध जो भी दुकानें खुल रही हैं उस दुकान को सील किया जा रहा है।

Sujeet Kumar SumanSat, 15 May 2021 11:17 AM (IST)

गढ़वा, जासं। Garhwa News, Jharkhand Samachar, Swasthya Suraksha Saptah Guidelines गढ़वा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार पांडेय ने शुक्रवार को बाजार क्षेत्र का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान नियम के विरुद्ध कुछ दुकानें खुली मिली। इस दौरान कुल सात दुकानों को सील किया गया। जबकि एक दुकान को गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में नोटिस जारी किया गया। सील होने वाली दुकानों में चार कपड़ा व जूता की दुकानें, दो श्रृंगार स्टोर व एक मोबाइल दुकान शामिल है। इनके अलावा रंका मोड़ के पास एक मेडिकल स्टोर को नोटिस भी जारी किया गया है, क्योंकि यहां शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं किया जा रहा था।

गढ़वा के कार्यपालक पदाधिकारी ने राज्‍य में लागू स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह के दौरान व्यवसायियों तथा आम नागरिकों से सभी सरकारी दिशा निर्देशों व नियमों के अनुपालन करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि सरकार के गाइडलान का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। नियम के विरुद्ध जो भी दुकानें खुल रही है, उस दुकान को सील किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर के सभी दुकानदारों को पहले ही हिदायत दे दिया गया है कि नियम के विरुद्ध दुकान नहीं खोलना है। फिर भी नियम के विरुद्ध जो भी दुकानें खुल रही हैं, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

दुकानदारों को ग्राहकों के बीच शारीरिक दूरी का पालन करने को ले बीडीओ ने दिए आवश्यक निर्देश

वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रशासनिक पदाधिकारियों ने कमर कस ली है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह सह आंशिक लाॅकडाउन के नियमों के अनुपालन कराने को लेकर शुक्रवार को रमना बीडीओ हुलास महतो ने रमना बाजार, हरी गणेश मोड़, शहीद भगत सिंह चौक एवं अन्य स्थलों का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने दुकान के सामने गोला निशान लगाने का निर्देश दुकानदारों का निर्देश दिया, ताकि सामाजिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि मनमानी करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध करवाई की जाएगी। बीडीओ ने कहा कि कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए सभी लोगों का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलें। विशेष परिस्थिति में निकलने के बाद मास्क लगाएं एवं शारीरिक दूरी का निश्चित रूप से पालन करें। कोरोना वायरस की रोकथाम का सबसे अच्छा उपाय मास्क लगाना एवं शारीरिक दूरी का पालन करना है। मौके पर थाना प्रभारी रणविजय सिंह, एएसआइ अमरेंद्र कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.