सीट के बीच, म्यूजिक सिस्टम और बैक लाइट के पीछे छुपा कर रखा था गांजा का पैकेट, बरामद

एसएसरी को प्राप्त गुप्त सुचना के आधार पर नामकुम पुलिस थाना ने रांची-टाटा मार्ग पर छापेमारी की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:00 AM (IST)
सीट के बीच, म्यूजिक सिस्टम और बैक लाइट के पीछे छुपा कर रखा था गांजा का पैकेट, बरामद
सीट के बीच, म्यूजिक सिस्टम और बैक लाइट के पीछे छुपा कर रखा था गांजा का पैकेट, बरामद

संसू,नामकुम : एसएसरी को प्राप्त गुप्त सुचना के आधार पर नामकुम पुलिस थाना ने रांची-टाटा मार्ग पर रामपुर चौक के पास बुधवार की रात करीब 10 बजे होंडा सिटी कार से 86 पैकेट गांजा बरामद किया है। इसका वजन करीब 86 किलोग्राम बताया जा रहा है। तस्करों ने ये सारे पैकेट इसी होंडा सिटी कार में छुपा कर रखे थे।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि तस्करों ने गांजा के पैकेट कार के अंदर अलग-अलग हिस्सों में छुपा कर रखे थे। यहां तक कि गाड़ी के बैक लाइट में भी गांजा के पैकेट छुपाए गए थे। तस्करों ने गांजा ले जाने के लिए कार को पूरी तरह डिजाइन किया था। उनकी चालाकी काम नहीं आई। गांजा को बरामद कर लिया गया। हालांकि तीनों तस्कर फरार होने में सफल रहे।

नौशाद आलम ने बताया कि एसएसपी को गुप्त सूचना मिली थी। इसी के आधार पर बुधवार की रात 10 बजे नामकुम थाने की पुलिस ने वाहन चेकिग शुरू की। इसी दौरान टाटा से रांची की ओर होंडा सिटी कार आ रही थी। कार में तीन लोग सवार थे। चेकिग देखकर कुछ दूरी पर होंडा सिटी कार रुक गई। जबतक पुलिस इन्हें पकड़ती तीनों तस्कर कुछ दूरी पर लगी सफेद रंग की स्कार्पियो पर सवार होकर फरार हो गए। चेकिग कर रही पुलिस ने गाड़ी को पीछा कर पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन अंधरे का फायदा उठाकर तस्कर भागने में सफल रहे। पुलिस ने होंडा सिटी कार में तलाशी शुरू की तो देखा कई जगहों पर गांजा के कई पैकट छिपाकर रखे हुए थे। जब्त होंडा सिटी कार का नंबर ओआर 02बीएच 1968 है जो कि जांच में फर्जी निकला। ग्रामीण एसपी ने बताया कि कुल 56 पैकेट में 86 किलोग्राम गांजा पकड़ा गया है। बाजार में इनकी कीमत लाखों रुपये है।

-------------

दूसरों राज्यों के गांजा तस्कर भी हैं सक्रिय : ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि ओडिसा, बिहार, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों के गांजा तस्कर सक्रिय हैं। गांजा तस्कर झारखंड होकर अन्य राज्यों में बड़ी मात्रा में गांजा की खेप का अंतरराज्यीय कारोबार कर रहे हैं। सूचना के बाद उनके नेतृत्व में डीएसपी (मु0) प्रथम के नेतृत्व में टीम तैयार किया गया। इसमें नामकुम के प्रभारी के प्रभार अनिमेश शांतिकारी, एसआइ राजीव कुमार, एएसआइ ब्रजेन्द्र कुमार सहित अन्य दल शामिल थे।

chat bot
आपका साथी