संबलपुर-मडुवाडीह स्पेशल ट्रेन से गढ़वा रोड में गांजा बरामद, प्लास्टिक की 3 थैलियों में भरकर जनरल कोच में रखा मिला गांजा

पलामू जिला के गढ़वा रोड आरपीएफ ने संभलपुर मड़ुवाडीह एक्सप्रेस में जांच के क्रम में तीन प्लास्टिक की थैलियों में भरा गांजा बरामद किया। इस संबंध में गढ़वा रोड आरपीएफ प्रभारी कुमार नयन सिंह ने बताया कि गुरुवार को संभलपुर मड़ुवाडीह एक्सप्रेस गढ़वा रोड स्टेशन पहुंची।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 03:11 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 03:11 PM (IST)
संबलपुर-मडुवाडीह स्पेशल ट्रेन से गढ़वा रोड में गांजा बरामद, प्लास्टिक की 3 थैलियों में भरकर जनरल कोच में रखा मिला गांजा
संबलपुर-मडुवाडीह स्पेशल ट्रेन से गढ़वा रोड में गांजा बरामद। जागरण

पलामू, जासं । पलामू जिला के गढ़वा रोड आरपीएफ ने संभलपुर मड़ुवाडीह एक्सप्रेस (गाड़ी सं0-08311 अप) में जांच के क्रम में तीन प्लास्टिक की थैलियों में भरा गांजा बरामद किया। यह लावारिस हालत में मिला। इस संबंध में गढ़वा रोड आरपीएफ प्रभारी कुमार नयन सिंह ने बताया कि गुरुवार को संभलपुर मड़ुवाडीह एक्सप्रेस (गाड़ी सं0-08311 अप) गढ़वा रोड स्टेशन पहुंची। ट्रेन चेक करने के लिए आरपीएफ बल की एक टीम बनाई गई। इसका नेतृत्व वे स्वंय कर रहे थे । बताया कि गाड़ी चेक के क्रम में जनरल कोच के पास पहुंचे। वहां टायलेट के समीप लावारिस हालत में तीन प्लास्टिक की बोरियां पाई गई। आरपीएफ टीम ने लावारिस बोरियों के बारे में कोच में बैठे लोगों से जानकारी ली।

किसी ने इसपर अपनी दावेदारी पेश नहीं की। इसके बाद रेलवे पुलिस इन बोरियों को जब्त कर थाना लाई। बताया कि जब्त की गई बोरियों को खोलकर देखने पर पाया गया कि जप्त की गई बोरियों में 11 पैकेट में 36 किलो गांजा भर कर रखा गया है। इसका अनुमानित बाजार मूल्य लगभग 3 लाख 60 हजार रुपए है। नयन ने बताया कि जब्त की गई गांजा को राजकीय थाना को सौंप दिया गया है। गठित टास्क टीम के सदस्यों में सअनि फबियन कुल्लू, आरक्षी सिपाही सिंह यादव, अनुप कुमार शाह गौंड, अभिमन्यु चौरसिया व राजवेनंद्र वर्मा शामिल थे।

मालूम हो कि 17 जुलाई को बरकाकाना- पटना पलामू एक्सप्रेस (गाड़ी सं0- 03347 अप) से गढ़वा रोड रेलवे सुरक्षा बल शराब की 5 बोरियों को जपब्त किया था। इसमें 440 शराब की बोतलें बरामद की गई थी। इसका बाजार मूल्य 16 हजार 620 रुपए बताया गया था। प्रभारी ने बताया कि सभी गाड़ियों की नियमित जांच की जाती रहेगी।

chat bot
आपका साथी