Birsa Munda Airport Ranchi: रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर 3 मिनट के लिए फ्री हुई पार्किंग

Birsa Munda Airport Ranchi रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर आने जाने वालों के लिए पिक एंड ड्रॉप की मुफ्त सुविधा शुरू कर दी गई है। लोगों को पिक एंड ड्रॉप की सुविधा निर्धारित लेन पर मिलेगी। इस लेन को मुफ्त पिक एंड ड्रॉप के लिए निर्धारित कर दिया है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:18 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:18 PM (IST)
Birsa Munda Airport Ranchi: रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर 3 मिनट के लिए फ्री हुई पार्किंग
रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर 3 मिनट के लिए पार्किंग फ्री कर दी गई है।

रांची,जासं। रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर आने जाने वालों के लिए पिक एंड ड्रॉप की मुफ्त सुविधा शुरू कर दी गई है। लोगों को पिक एंड ड्रॉप की सुविधा एयरपोर्ट की एक निर्धारित लेन पर मिलेगी। एयरपोर्ट प्रबंधन ने इस लेन को मुफ्त पिक एंड ड्रॉप के लिए निर्धारित कर दिया है। यह सुविधा महज तीन मिनट के लिए होगी। जो लोग तीन मिनट से अधिक समय तक एयरपोर्ट पर रुकना चाहते हैं, उन्हें अपनी गाड़ी पार्किंग वाले लेन में लगानी होगी। इसके लिए उनसे शुल्क वसूला जाएगा।

एयरपोर्ट पर पिक एंड ड्रॉप की मुफ्त सुविधा के लिए कई दिनों से मांग की जा रही थी। सांसद संजय सेठ ने इसके लिए दिल्ली में एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों से भी बात की थी। तभी से यह प्रक्रिया शुरू थी। लोगों की मांग थी कि एयरपोर्ट में पिक एंड ड्रॉप की सुविधा मुफ्त दी जाए। पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने से उन्हें काफी असुविधा होती है। उन्हें बेवजह पैसे खर्च करने पड़ते हैं। एयरपोर्ट पर आए अपने रिश्तेदार को छोड़कर जाने पर भी उनसे पार्किंग वसूल कर ली जाती है। आखिरकार एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लोगों की यह मांग सुनी और रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के प्रबंधन को पिक एंड ड्रॉप की सुविधा निशुल्क देने के निर्देश दिए। तब एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने शुक्रवार को एयरपोर्ट पर निशुल्क पिक एंड ड्रॉप की सुविधा देने का ऐलान किया।

एयरपोर्ट पर पहले की तरह जारी रहेगी सशुल्क पार्किंग की सुविधा

एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि एयरपोर्ट पर पहले की तरह सशुल्क पार्किंग की सुविधा जारी रहेगी। जो लोग तीन मिनट के अंदर एयरपोर्ट पर आकर और यहां से निकलना चाहते हैं वह फ्री लेन में अपनी गाड़ी खड़ी खड़ी कर सकते हैं। लेकिन जो लोग तीन मिनट से अधिक के लिए एयरपोर्ट पर अपनी गाड़ी खड़ी करना चाहते हैं। वह पूर्व में निर्धारित सशुल्क वाली पार्किंग लेन में अपनी गाड़ी खड़ी करें। इस लेन में गाड़ी खड़ी करने पर उनसे बाकायदा पार्किंग शुल्क वसूल किया जाएगा।

एयरपोर्ट पर पिक एंड ड्रॉप के लिए आने वालों के लिए फ्री लेन की व्यवस्था कर दी गई है। इस लेन में 3 मिनट के लिए लोग गाड़ी खड़ी कर सकते हैं।

विनोद शर्मा, निदेशक बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची

एयरपोर्ट पर पार्किंग शुल्क

आधे घंटे तक के लिए ₹20

 2 घंटे तक के लिए ₹35

 2 घंटे से अधिक के लिए प्रति घंटे ₹10

chat bot
आपका साथी