Jharkhand: चतरा में चार केन बम बरामद, निरोधक दस्ते ने किया डिफ्यूज

नक्सल विरोधी अभियान पर निकले सीआरपीएफ और झारखंड जगुआर की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले केक कुंदा थाना क्षेत्र में विध्वंसक घटना को अंजाम देने के लिए छुपा कर रखे गए चार शक्तिशाली केन बम बरामद किया है। प्रत्येक बम का वजन करीब पांच-पांच किलो है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:07 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:07 PM (IST)
Jharkhand: चतरा में चार केन बम बरामद, निरोधक दस्ते ने किया डिफ्यूज
Jharkhand: चतरा में चार केन बम बरामद, निरोधक दस्ते ने किया डिफ्यूज। जागरण

चतरा, जासं । नक्सल विरोधी अभियान पर निकले सीआरपीएफ और झारखंड जगुआर की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले केक कुंदा थाना क्षेत्र में विध्वंसक घटना को अंजाम देने के लिए छुपा कर रखे गए चार शक्तिशाली केन बम बरामद किया है। प्रत्येक बम का वजन करीब पांच-पांच किलो है। बम के अलावा छापेमारी दल ने वहां से लैंड माइंस विस्फोट में प्रयोग किया जाने वाला वायर, वर्दी का कपड़ा एवं तिरपाल आदि सामान बरामद किया है। बाद में केन बमों को झारखंड जगुआर की बम विरोध टीम ने मौके पर ही उसे डिफ्यूज कर दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक अभियान निगम प्रसाद ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा के दिशा निर्देश पर सीआरपीएफ 190वीं बटालियन और झारखंड जगुआर की टीम संयुक्त रूप से नक्सल विरोधी अभियान को लेकर निकली थी। छापेमारी दल जब खपिया-मदारपुर जंगल में पहुंचा, तो टीम के सदस्यों को सड़क से कुछ दूरी पर केन जैसा कुछ संदिग्ध चीज नजर आई। बाद में नजदीक से जब देखा गया, तो वहां पर केन बम रखा हुआ मिला।

कुल पांच केन बम रखे हुए थे। प्रत्येक का वजन करीब-बरीब पांच-पांच किलो था। उसके बाद बम विरोधक दस्ता को बुलाकर वहीं पर पांचों बमों को डिफ्यूज कर दिया गया। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि भाकपा माओवादी उग्रवादियों ने विध्वंसक घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से केन बम एवं वायर रखा था। समय रहते पुलिस ने इसका खुलासा कर लिया।

chat bot
आपका साथी