गुमला में पीएलएफआइ का पूर्व एरिया कमांडर गिरफ्तार, देशी कट्टा व कारतूस बरामद

Gumla Samachar Jharkhand Crime News Hindi News एसपी गुमला को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली संगठन पीएलएफआइ का पूर्व एरिया कमांडर बादल लोहरा हथियार के साथ देखा गया है। इसपर एसपी ने एसआइटी टीम का गठन किया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:35 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:39 PM (IST)
गुमला में पीएलएफआइ का पूर्व एरिया कमांडर गिरफ्तार, देशी कट्टा व कारतूस बरामद
Gumla Samachar, Jharkhand Crime News, Hindi News एसपी गुमला को इसकी गुप्त सूचना मिली थी।

बसिया (गुमला), जासं। Gumla Samachar, Jharkhand Crime News, Hindi News गुमला जिले की बसिया पुलिस ने पीएलएफआइ के पूर्व एरिया कमांडर मुर्गा ग्राम निवासी बादल लोहरा उर्फ अंजुलुस इंदवार को सोमवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आर्या जंगल में छापामारी कर अवैध हथियार एवं कारतूस के साथ बादल को दबोचा। यह बातें एसडीपीओ विकास आनंद लागुरी ने बसिया थाना में संवाददाता सम्मेलन कर मंगलवार को कही।

उन्होंने कहा कि एसपी गुमला को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली संगठन पीएलएफआइ का पूर्व एरिया कमांडर बादल लोहरा हथियार के साथ देखा गया है। इसपर एसपी ने एसआइटी टीम का गठन किया। इसके बाद सूचना के आधार पर सन्‍हा दर्ज कर सूचना के सत्यापन के लिए निकली। बसिया थाना क्षेत्र के आर्या जंगल में एक व्यक्ति को मोबाइल से बात करते देखा गया। इसके बाद पुलिस को देखते ही वह व्यक्ति भागने लगा। उसे खदेड़ कर पकड़ा गया।

पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ करने पर अपना नाम बादल लोहरा बताया। बादल लोहरा प्रतिबंधित नक्सली संगठन के सबजोनल कमांडर गुजू गोप के लिए बसिया एवं पालकोट थाना क्षेत्र में एरिया कमांडर के रूप में काम करता था। उसके पास से एक देशी कट्टा, एक कारतूस व दो मोबाइल पुलिस ने जब्त किया है। एसआइटी टीम में बसिया थाना प्रभारी अनिल लिंडा, कुरकुरा थाना प्रभारी छोटू उरांव, पुलिस अवर निरीक्षक अनिल मंडल एवं शस्त्र बल शामिल थे।

chat bot
आपका साथी