अमर बाउरी बोले, झारखंड सरकार को हो गया है अहंकार, ताकत के बल पर खाली करवा ले आवास

Jharkhand Government. बाउरी ने कहा कि वह कोई हारे हुए विधायक नहीं हैं। पूर्व की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। ऐसे में पुलिस के माध्यम से घर खाली करवाने की धमकी जायज नहीं है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 11:14 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 11:40 AM (IST)
अमर बाउरी बोले, झारखंड सरकार को हो गया है अहंकार, ताकत के बल पर खाली करवा ले आवास
अमर बाउरी बोले, झारखंड सरकार को हो गया है अहंकार, ताकत के बल पर खाली करवा ले आवास

रांची, जासं। झारखंड की पूर्ववर्ती रघुवर सरकार में पर्यटन मंत्री रहे अमर कुमार बाउरी ने सरकार की ओर से उनसे जबरन सरकारी आवास खाली कराने के फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। बाउरी ने कहा है कि झारखंड सरकार को अपनी ताकत पर अहंकार हो गया है। मैं राज्य सरकार का पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक हूं, लेकिन सत्ता के मद और दंभ में चूर हेमंत सरकार ने मेरे सम्मान का ख्याल नहीं रख रही है।

ज्ञात हो कि भवन निर्माण विभाग ने बाउरी समेत कई पूर्व मंत्रियों को आवास खाली करने का नोटिस दिया है। बाउरी को चंदनकियारी के विधायक के तौर पर धुर्वा में एक अलग आवास आवंटित भी किया गया है। भवन निर्माण विभाग का कहना है कि कई बार की नोटिस के बाद भी बाउरी ने आवास खाली नहीं किया है। ज्ञात हो कि बाउरी का आवास नई सरकार के मंत्री चंपई सोरेन को आवंटित किये जाने के बाद फरवरी में चंपई सोरेन के बेटे पर बाउरी के आवास में उनकी अनुपस्थिति में घुसकर तोडफ़ोड़ करने और जल्दी आवास खाली करने का दबाव बनाए जाने का आरोप भी लगा था।

बाउरी ने कहा कि राज्य सरकार के भवन निर्माण विभाग ने मुझे धुर्वा सेक्टर-3 में क्वार्टर नंबर एफ-25 आवंटित किया था, लेकिन 16 जून तक आवंटित आवास विभाग द्वारा खाली करवा कर मुझे हस्तांतरित नहीं किया गया। इस समय उस आवास में मरम्मत कार्य चल रहा है। 30 जून को मैंने भवन निर्माण विभाग के सचिव को पत्र लिख कर सूचित किया था कि मुझे आवंटित किये गए आवास के सभी बाथरूम की स्थिति ठीक नहीं है। इसे अविलंब ठीक करवाया जाए, लेकिन अभी तक इस पत्र के आलोक में ठोस कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में पुलिस के माध्यम से घर खाली करवाने की धमकी देना जायज नहीं है।

बाउरी ने कहा कि वह कोई हारे हुए विधायक नहीं हैं। पूर्व की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। अगर सरकार एवं उनके पदाधिकारियों को लगता है कि वे ताकत के बल पर घर खाली करवा सकते हैं तो वे करवा लें। मेरा सामान सरकारी आवास से बाहर निकाल दें। बता दें कि भाजपा के कई पूर्व मंत्री व विधायक को राज्‍य की हेमंत सरकार ने टारगेट पर लिया है। जबरन घर खाली करवाया जा रहा है। मंत्र‍ियों को उनके कैडर के अनुसार भवनों का अलाॅटमेंट होता है।

chat bot
आपका साथी