पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को भेजा कानूनी नोटिस, 50 करोड़ मानहानि का दावा

Jharkhand Political Updates. रघुवर दास ने 15 दिनों में जवाब मांगा है। साथ ही 50 करोड़ रुपये मानहानि का दावा किया है। रघुवर दास ने समाचार पत्र को भी नोटिस भेजा है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 08:41 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 09:49 AM (IST)
पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को भेजा कानूनी नोटिस, 50 करोड़ मानहानि का दावा
पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को भेजा कानूनी नोटिस, 50 करोड़ मानहानि का दावा

रांची, राज्य ब्यूरो। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कानूनी नोटिस भेजा है। एक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर को झामुमो के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करने के कारण इस मामले पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को नोटिस भेजा गया है। रघुवर दास ने समाचार पत्र को भी नोटिस भेजा है। साथ ही 50 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा किया गया है।

प्रकाशित विवादास्पद खबर के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दक्षिण अफ्रीका की एक कंपनी को सपनों की वंडर कार बनाने का निर्देश दिया था। कंपनी को 40 लाख रुपये एडवांस देने की बात भी कही गई थी। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के अधिवक्ता विनोद कुमार साहू ने इस खबर को असत्य और भ्रामक करार देते हुए हेमंत सोरेन को लीगल नोटिस दिया है। नोटिस में सभी को 15 दिनों जवाब देने की बात कही गई, अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

सांसद निशिकांत दुबे को कानूनी नोटिस, 25 करोड़ की मानहानि का दावा

गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे को व्यवसायी अमित अग्रवाल के वकील अभिताभ रे के माध्यम से कानूनी नोटिस भेजे जाने की सूचना है। इसमें 25 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि सांसद के बयानों से उनके मुवक्किल अमित अग्रवाल की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। अगर वे सात दिनों के अंदर नोटिस का जवाब नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसके लिए सांसद निशिकांत दुबे ही पूरी तरह से जिम्मेवार होंगे। इधर, निशिकांत दुबे ने इस संबंध में कहा कि स्वयं नोटिस का इंतजार कर रहा हूं। एक ट्वीट पर जवाब देते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री को भी लपेटा है - लिखा, मुश्किल किसकी बढ़ेगी यह समय बताएगा। इसके पूर्व नोटिस में सांसद द्वारा लगाये सभी आरोपों का व्यवसायी अमित अग्रवाल ने खंडन किया है।

बता दें कि सांसद निशिकांत दुबे ने पूर्व में एक प्रेसवार्ता आयोजित कर व्यवसायी अमित अग्रवाल पर आरोप लगाए थे। कहा था कि कोलकाता के साल्टलेक में अमित अग्रवाल नामक व्यक्ति 22 मंजिला मकान बनवा रहा है, जिसमें झारखंड के कई बड़े नेताओं का पैसा लगा है। सांसद ने अमित अग्रवाल पर रांची में करीब 400 एकड़ जमीन खरीदने और कंपनी राजेश एक्सपोर्ट द्वारा झामुमो को चंदा देने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने पूरे मामले की जांच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कराने की मांग की थी।

chat bot
आपका साथी