बीएयू के पांच विद्यार्थियों का हुआ उच्च शिक्षण संस्थानों में चयन, कुलपति ने दी बधाई

Jharkhand News बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के 5 विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर के उच्चतर शिक्षा प्रतियोगिता परीक्षा सफलता मिली है। विवि अधीन कार्यरत रांची कृषि महाविद्यालय के 8 वें सेमेस्टर इन सफल छात्रों का चयन राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों में हुआ है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:31 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:48 AM (IST)
बीएयू के पांच विद्यार्थियों का हुआ उच्च शिक्षण संस्थानों में चयन, कुलपति ने दी बधाई
बीएयू के पांच विद्यार्थियों का हुआ उच्च शिक्षण संस्थानों में चयन। जागरण

रांची, जासं I बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के 5 विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर के उच्चतर शिक्षा प्रतियोगिता परीक्षा सफलता मिली है। विवि अधीन कार्यरत रांची कृषि महाविद्यालय के 8 वें सेमेस्टर इन सफल छात्रों का चयन राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों में हुआ है। रांची के बरियातु में रहने वाली छात्रा अर्पिता चौधरी ने एमबीए में नामांकन के लिए कैट, जैट, एसनैप एवं सीमैट प्रतियोगिता परीक्षाओं में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। अर्पिता को आईआईएम, अहमदाबाद सहित देश के 12 आईआईएम संस्थानों से नामांकन के लिए कॉल आया। उन्होंने आईआईएम, रोहतक में नामाकंन लिया है। अर्पिता को कृषि क्षेत्र में अपना उद्यम शुरू करने का सपना है।

वहीं, चाईबासा निवासी छात्रा साक्षी सुमन को जैट की परीक्षा में सफलता मिली है। इनका चयन एक्सएलआरआई, जमशेदपुर के एमबीए में हुआ है। बोकारो की रहने वाली छात्रा जागृति कुमारी का चयन इंस्टिट्यूट ऑफ़ रूरल मैनेजमेंट, आनंद, गुजरात में पीजीडीएम (आरएम) पाठ्यक्रम में हुआ है। मांड़र, रांची की रहने वाली छात्रा जोशी खलखो को सीमैट परीक्षा में सफलता और इनका चयन नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ एग्रीकल्चरल मार्केटिंग (नीयाम), जयपुर के लिए हुआ है।

हजारीबाग निवासी छात्र राहुल प्रसाद को सीमैट परीक्षा में सफलता मिली है। बेहतर इंटरव्यू एवं समूह चर्चा के आधार पर इनका चयन नीयाम में हुआ है। डीन एग्रीकल्चर डा एमएस यादव ने छात्रों की इस बड़ी सफलता पर कहा कि ये कालेज के लिए गौरव का क्षण है। उन्होंने छात्रों की कड़ी मेहनत एवं शिक्षकों के मार्गदर्शन से मिले इस सफलता पर छात्रों को बधाई एवं उज्जवल भविष्य की कामना की है। वहीं कुलपति डा ओंकार नाथ सिंह ने छात्रों की सफलता पर हर्ष जताया और छात्रों एवं डीन एग्रीकल्चर को बधाई दी। उन्होंने कहा कि विवि के छात्र काफी मेधावी है। आने वाले समयों में छात्र नये आयाम व सफलता हासिल कर विवि का नाम रौशन करेंगे। सफल छात्र – छात्राएं विवि के अन्य छात्रों के लिए प्रेरणादायक एवं मार्गदर्शक साबित होंगे।

chat bot
आपका साथी