रांची में खुलेआम हो रही थी कोयले की तस्करी, तीन ट्रक कोयला के साथ 5 धराए

रांची के हजारीबाग व चतरा जिले से सटे इलाकों से निकल कर चोरी का कोयला बुढ़मू ठाकुरगांव पिठोरिया व ओरमांझी इलाके के ईट भट्ठों में खप रहा था। बुढ़मू ठाकुरगांव इलाके से बेखौफ तरीके से चोरी की कोयले की तस्करी हो रही थी।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:01 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:01 PM (IST)
रांची में खुलेआम हो रही थी कोयले की तस्करी, तीन ट्रक कोयला के साथ 5 धराए
रांची में खुलेआम हो रही थी कोयले की तस्करी, तीन ट्रक कोयला के साथ 5 धराए। जागरण

रांची/पिठोरिया, जासं । रांची के हजारीबाग व चतरा जिले से सटे इलाकों से निकल कर चोरी का कोयला, बुढ़मू, ठाकुरगांव पिठोरिया व ओरमांझी इलाके के ईट भट्ठों में खप रहा था। बुढ़मू, ठाकुरगांव, इलाके से बेखौफ तरीके से चोरी की कोयले की तस्करी हो रही थी। इसकी सूचना रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली। इसके बाद एसएसपी ने ग्रामीण एसपी नौशाद आलम के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया। इसके बाद पिठोरिया थाना प्रभारी रवि शंकर सहित अन्य ने छापेमारी कर तीन ट्रक कोयला को जब्त किया। जबकि 5 लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को सूचना थी कि जंगली इलाकों और गलियारों से कोयले की तस्करी हो रही।

लेकिन पुलिस ने इस तस्करी के वाहनों को पकड़ने के लिए जब जाल बिछाई तो पुलिस भी हैरत में पड़ गई। क्योंकि यह तस्कर चोरी के कोयले की तस्करी में ठाकुरगांव पिठोरिया रोड को ही अपना कॉरिडोर बना रखा था। जानकारी के अनुसार स्पेशल टीम बुधवार की सुबह पिठोरिया-ठाकुरगांव मुख्य पथ के मारवा व उरूगुटू गांव के पास  से कोयला लदे ट्रक को जब्त किया। इनमें दो डंपर व एक ट्रबो ट्रक शामिल है। पकड़े गए ट्रक का नंबर (जेएच02एच-7356, जेएच05टी-5390 व जेएच01बीए-1502) है। तीनों ट्रकों के चालक साथ दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। जबकि इस धंधे में शामिल कुछ मौके से फरार हो गए। भागने वालों में युनूस अंसारी मुख्य कोयला तस्कर है। उसकी तलाश चल रही है। सभी जब्त वाहनों को पिठोरिया थाना में रखा गया है। आज गुरुवार को सभी जेल भेजे जाएंगे।

ये किये गए गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपितों में पिठोरिया थाना के ग्राम कनादू के जावेद खान, ओखरगढ़ा गांव का मो. इस्माईल, ओरमांझी थाना के ईरबा गांव का सोनू खान, बुड़मू थाना के बुड़मू गांव का राजू मुंडा व विनोद गोड़ाईत शामिल है। कोयला तस्करी की सूचना लगातार मिल रही थी। इस सूचना पर एक टीम का गठन कर छापेमारी की गई। इस दौरान तीन ट्रक कोयला जप्त किया गया है। जबकि 5 लोग पकड़े गए। अन्य तस्करों की भी तलाश जारी है। -

नौशाद आलम, ग्रामीण एसपी रांची।

chat bot
आपका साथी