Jharkhand: चतरा सदर अस्पताल के प्रसूति गृह में लगी आग, फिर क्या हुआ ...यहां जानिए

चतरा सदर अस्पताल के प्रसूति गृह में शुक्रवार की सुबह आग लग गई। एकाएक प्रसव गृह से धूंआ निकलता देख आसपास के लोग चकित हो गए। कुछ ने अनुमान लगाया कि किसी मरीज के स्वजन नास्ता बनाने के लिए आग जलाई होगी।

Kanchan SinghFri, 24 Sep 2021 10:31 AM (IST)
चतरा सदर अस्पताल के प्रसूति गृह में शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे आग लग गई।

चतरा,जासं।  सदर अस्पताल के प्रसूति गृह में शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे आग लग गई। इसकी जानकारी मिलने पर अफरातफरी मच गई। लोग इधर - उधर भागने लगे। मरीजों के स्वजनों को समझ में नहीं आ रहा था कि जल्दबाजी में क्या किया जाए। हालांकि समय रहते अस्पताल प्रबंधन, पुलिस एवं अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया। इससे बड़ी घटना टल गई। आग की लपट बढ़ने पर काफी नुकसान हो सकता था। 

एकाएक प्रसव गृह से धूंआ निकलता देख आसपास के लोग चकित हो गए। कुछ ने अनुमान लगाया कि किसी मरीज के स्वजन नास्ता बनाने के लिए आग जलाई होगी। लेकिन आग की लपटें जैसे-जैसे तेज होने लगी, धूआं भी बढ़ने लगा। एक स्वास्थ्यकर्मी ने इसकी जानकारी सिविल सर्जन डा. श्याम नंदन सिंह को दी। सिविल सर्जन ने तुरंत सदर थाना प्रभारी को इसकी सूचना दी। इधर अस्पताल प्रबंधक मुर्शीद आलम, डा. मनीष लाल समेत अन्य अधिकारी व कर्मी मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुट गए। इसी बीच सदर थाना प्रभारी लव कुमार अग्निशमन वाहन और कर्मियों के साथ अस्पताल परिसर पहुंचे और आग पर काबू पाने में जुट गए।

अस्पताल प्रबंधन के अनुसार आग शार्ट सर्किट से लगी। हालांकि स्वास्थ्य कर्मियों की तत्परता के कारण बहुत अधिक नुकसान नहीं हुआ। हालांकि उसके बाद भी कई उपकरण व दस्तावेज जलकर राख हो गए। वैसे यदि समय पर पुलिसकर्मियों और अग्निशमन के कर्मी नहीं पहुंचते, तो बड़ी घटना घट सकती थी। करीब आधा घंटा के जद्दोजहद के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। सिविल सर्जन ने बताया कि अगलगी के कारणों का स्पष्ट रूप से पता नहीं चल सका है। वैसे शार्टसर्किट की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। अगलगी में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.