रांची के हरमू बाजार में लगी आग, दो पूजा सामग्री दुकान सहित पांच दुकानें जलकर राख

झारखंड की राजधानी रांची के हरमू चौक स्थित बाजार में गुरुवार की देर रात भीषण आग लग गई। इस अगलगी से दो पूजा सामग्री दुकान सहित पांच दुकानें जलकर राख हो गई। इनमें सब्जी और फल की दुकानें भी शामिल है। अगलगी के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गया था।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 08:29 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 08:29 AM (IST)
रांची के हरमू बाजार में लगी आग, दो पूजा सामग्री दुकान सहित पांच दुकानें जलकर राख
रांची के हरमू बाजार में लगी आग, दो पूजा सामग्री दुकान सहित पांच दुकानें जलकर राख। जागरण

रांची, जासं । झारखंड की राजधानी रांची के हरमू चौक स्थित बाजार में गुरुवार की देर रात भीषण आग लग गई। इस अगलगी से दो पूजा सामग्री दुकान सहित पांच दुकानें जलकर राख हो गई। इनमें सब्जी और फल की दुकानें भी शामिल है। अगलगी के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गया था। लोग अपने स्तर से आग बुझाने की कोशिश करने में जुटे। लेकिन आग की लपटें लगातार बढ़ती गई। अगलगी के करीब 20 मिनट के बाद मौके पर दमकल वाहन पहुंची और आग पर काबू किया गया। हालांकि इस आगलगी में सारी दुकानें और उसमें रखे सामान जलकर राख हो गए।

पूजा सामग्री दुकानों में महेश पूजा भंडार, दुर्गा पूजा भंडार के अलावा फल और सब्जियों की दुकान चपेट में आई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पूजा सामग्री दुकान के पास एक ट्रांसफार्मर है। जहां शॉर्ट सर्किट से पहले आग लगी। उसी आग से पूजा सामग्री दुकान में आग पकड़ लिया। यह आग बगल की एक-एक दुकानों को चपेट में लेता चला गया और पांच दुकानें जलकर राख हो गई। जबकि अन्य दुकानें भी प्रभावित हुई है। अगलगी की सूचना मिलने के बाद अरगोड़ा और सुखदेव नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू किया गया। इस बीच दमकल वाहन पहुंची और आग बुझाया गया। आग बुझाने में करीब एक से डेढ़ घंटे का समय लग गया।

दुकान के पास ही रहते हैं दुकानदार और परिवार के लोग, बाल-बाल बचे

पूजा सामग्री की दुकान के पास ही दुकानदार और परिवार के लोग रहते हैं। अचानक हुई इस अगलगी से दुकानदार का परिवार बाल-बाल बच गया। आग लगते ही वहां अफरा-तफरी मच गया। दुकानदार और उसके परिजन दहाड़ मार कर रोने लगे। चूंकि इस अगलगी में बड़ा नुकसान हुआ है। अगलगी की घटना के बाद हरमू बाजार के आसपास के सभी लोग जुट गए थे और आग बुझाने की कोशिश में जुटे रहे।

chat bot
आपका साथी