बिरसा मुंडा जेल के दो कक्षपालों पर प्राथमिकी, हत्‍यारे कैदी को उपलब्‍ध कराया था मोबाइल

जेल के अंदर मोबाइल का इस्‍तेमाल करना मना है।

जेल अधीक्षक ने कैदी के अलावा दोनों कक्षपालों को भी मामले में आरोपित बनाया है। मुख्‍य कक्षपाल ने भ्रमण के दौरान देखा कि नेसार बंगाली हत्याकांड में सजा काट रहा बंदी शाहनवाज मोबाइल पर बातचीत कर रहा है।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 10:31 AM (IST) Author: Sujeet Kumar Suman

जासं, रांची : बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के हाई सिक्योरिटी सेल में कैदी मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैैं। जेल के कुछ अधिकारी कर्मचारी ही उन्हें मोबाइल उपलब्ध करा रहे हैैं। शुक्रवार को यह मामला प्रकाश में आने के बाद जेल प्रशासन ने कैदी और जेल के दो कक्षपालों के खिलाफ मोबाइल इस्तेमाल करने के मामले में एफआइआर दर्ज कराई है। बताया जाता है कि शुक्रवार को दिन में करीब 11:50 बजे मुख्य उच्च कक्षपाल ने हाई सिक्योरिटी सेल के पास भ्रमण के दौरान देखा कि नेसार बंगाली हत्याकांड में सजा काट रहा बंदी शाहनवाज मोबाइल पर बातचीत कर रहा है। इस दौरान वहां भूतपूर्व सैनिक कक्षपाल विद्या प्रसाद ङ्क्षसह और राजेश सिंह यादव मौजूद थे। उच्च कक्षपाल ने कैदी के पास से मोबाइल जब्त कर उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इसके बाद जेल अधीक्षक हामिद अख्तर ने हाई सिक्योरिटी सेल के ङ्क्षवग ए, प्रकोष्ठ संख्या चार में बंद कैदी शाहनवाज कुरैशी उर्फ शहनवाज तथा भूतपूर्व सैनिक कक्षपाल विद्या प्रसाद सिंह और राजेश सिंह यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। प्राथमिकी में कहा गया है कि कक्षपालों की मिलीभगत से कैदी की मोबाइल पर बातचीत कराई जा रही थी। इधर, खेलगांव थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जेल प्रशासन करेगा जांच

जेल प्रशासन अब इस प्रकरण में जांच करेगा। मोबाइल या अनावश्यक सामान प्रवेश करवाने के जिम्मेवारों की जवाबदेही तय कर कार्रवाई की जाएगी। जेल अधीक्षक हामिद अख्तर ने कहा है कि जेल में आपत्तिजनक सामान का प्रवेश करवाया जाना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। समय-समय पर औचक निरीक्षण किया जाएगा। मोबाइल या आपत्तिजनक सामान पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.